1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 31 मई को शुरू होगी ब्‍लैकबेरी के नए स्‍मार्टफोन KeyOne की बिक्री, ये होंगे खास स्‍पेसिफिकेशंस

31 मई को शुरू होगी ब्‍लैकबेरी के नए स्‍मार्टफोन KeyOne की बिक्री, ये होंगे खास स्‍पेसिफिकेशंस

मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में कंपनी कीवन स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया था। कीवन की खासियत इसका स्मार्ट कीबोर्ड है, जिसके स्पेसबार में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 28, 2017 11:57 IST
31 मई को शुरू होगी ब्‍लैकबेरी के नए स्‍मार्टफोन KeyOne की बिक्री, ये होंगे खास स्‍पेसिफिकेशंस- India TV Paisa
31 मई को शुरू होगी ब्‍लैकबेरी के नए स्‍मार्टफोन KeyOne की बिक्री, ये होंगे खास स्‍पेसिफिकेशंस

नई दिल्‍ली। गूगल एंड्रॉयड और एप्‍पल स्‍मार्टफोन की दुनिया में भले ही ब्‍लैकबेरी की चमक फीकी पड़ गई हो, लेकिन अभी भी इसके दीवानों की संख्‍या में कमी नहीं आई है। कंपनी ने नए जोश के साथ इस साल फरवरी में हुई मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में कंपनी कीवन स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया था। कीवन की खासियत इसका स्मार्ट कीबोर्ड है, जिसके स्पेसबार में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

यह भी पढ़ें : 4GB रैम और 3,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ BlackBerry Aurora, कीमत सिर्फ 17,500 रुपए

अब ब्‍लैकबेरी बनाने वाली टीसीएल कम्‍युनिकेशंस ने घोषणा की है कि इस फोन की बिक्री 31 मई से शुरू की जाएगी। शुरुआत में यह फोन सिर्फ अमेरिका और कनाडा के बाजार में उपलब्‍ध होगा। यहां पर इस फोन की प्री बुकिंग 18 मई से शुरू होगी। फोन की कीमत की बात करें तो अमेरिका में यह फोन अमेरिका में मिलने वाले अनलॉक ब्‍लैकबैरी कीवन की कीमत 549 डॉलर होगी। वहीं कनाडा में कैरियर पर मिलने वाला लॉक वैरिएंट 199 कनाडाई डॉलर में उपलब्‍ध होगा।

ये हैं ब्‍लैकबेरी कीवन के फीचर्स

मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में दिखाए गए ब्लैकबेरी कीवन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 4.5 इंच फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1620×1080 पिक्सल है। कंपनी ने फोन में 2 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया है। फोन में 3 जीबी रैम दी गई है। वहीं 32 जीबी की इंटरनल स्‍टोरेज दी गई है। यूजर के पास फोन की स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : नोकिया 3310 ने ली बाजार में रीएंट्री, MWC में पेश हुए कंपनी के ये शानदार स्‍मार्टफोन

यह फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन 7.1 नॉगेट पर चलता है। जिसे कंपनी ने ब्‍लैकबेरी हब और डीटेक सिक्‍योरिटी मैप जैसे हाई सिक्‍योरिटी फीचर्स के साथ लैस किया है। फोन के कैमरे की बात करें तो कीवन में 12 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं इसका सेल्‍फी कैमरा 8 मेगापिक्‍सल का है।

chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13