Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. व्हाट्सऐप से अपना कारोबार बढ़ाएंगी कंपनियां, ग्राहकों से होगा सीधा संवाद

व्हाट्सऐप से अपना कारोबार बढ़ाएंगी कंपनियां, ग्राहकों से होगा सीधा संवाद

आपके व्हाट्सऐप के जरिए कई कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स या सेवाएं आपको बेचना शुरू कर सकती हैं।

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: September 03, 2017 17:46 IST
व्हाट्सऐप से अपना कारोबार बढ़ाएंगी कंपनियां, ग्राहकों से होगा सीधा संवाद- India TV Paisa
व्हाट्सऐप से अपना कारोबार बढ़ाएंगी कंपनियां, ग्राहकों से होगा सीधा संवाद

नई दिल्ली। आपके व्हाट्सऐप के जरिए कई कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स या सेवाएं आपको बेचना शुरू कर सकती हैं। फैक्टर डेली की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप बिजनेस के लिए अलग ऐप लॉन्च करने जा रहा है और भारत में इस ऐप की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। कुछ महीनों से खबर आ रही थी कि व्हाट्सऐप बिजनेस के लिए एक अलग ऐप लॉन्च कर सकता है। इस हफ्ते की शुरुआत में कंपनी ने जानकारी भी दी थी कि ऐप में वेरिफाइड अकाउंट्स की शुरुआत की जाएगी।

इस सेवा के तहक कंपनियों के आधिकारिक व्हाट्सऐप एकाउंट होंगे, जिसके साथ जुड़कर ग्राहक कंपनियों के साथ संवाद कर सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स आने वाले समय में एक पीले चैटबॉक्स से कंपनियों से सीधे संवाद भी स्थापित कर पाएंगे। कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि इस चैट मैसेज को डिलीट करना भी नामुमकिन होगा लेकिन यूजर्स बात नहीं करने की स्थिति में कंपनियों को ब्लॉक कर पाएंगे।

फैक्टर डेली की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप ने इस ऐप की टेस्टिंग भारत में शुरू कर दी है, शुरुआत में ये सर्विस कथित तौर पर बुक माय शो के साथ शुरू की गई है। बुक माय शो ने अपने यूजर्स को टिकट बुकिंग की कन्फर्मेशन भेजी है। एक यूजर ने इसका स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर भी किया है। प्रयोग सफल होने के बाद व्हाट्सऐप की तरफ से इसको आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement