1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अगली बार गर्मी को जाओगे भूल, DAIKIN ने पेश किया कूलर की कीमत में हेयर ड्रायर के खर्च पर चलने वाला AC

अगली बार गर्मी को जाओगे भूल, DAIKIN ने पेश किया कूलर की कीमत में हेयर ड्रायर के खर्च पर चलने वाला AC

थ्री स्टार रेटिंग वाला जीटीएल-28 स्पिलिट एसी 3.5 एम्पियर से भी कम बिजली पर चलता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 25, 2019 15:56 IST
Daikin Launches Split AC on the Occasion of Daikin's 95th Anniversary at INR 16,400- India TV Paisa
Photo:DAIKIN LAUNCHES SPLIT AC

Daikin Launches Split AC on the Occasion of Daikin's 95th Anniversary at INR 16,400

नई दिल्‍ली। जापान की नंबर वन एयर कंडीशनर कंपनी डायकिन की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली इकाई डायकिन इंडिया ने अपनी मूल कंपनी डायकिन की 95वीं वर्षगांठ के मौके पर भारतीय बाजार में एक नया स्पिलिट एसी उतारा है। कंपनी का दावा है कि इस एसी को पूरी तरह से भारत में ही विकसित किया गया है, इसलिए ये हर भारतीय की जरूरत और उसकी समस्‍या का समाधान करने में सक्षम है।

एयर कंडीशनर बनाने वाली जापान की वैश्विक कंपनी डायकिन इंडस्‍ट्रीज ने बहुत ही किफायती मूल्‍य पर अपना नया एसी पेश किया है। इस नए एसी की कीमत 16,400 रुपए (इसमें कर शामिल नहीं) है। कंपनी का दावा है कि उसका थ्री स्‍टार रेटिंग वाला जीटीएल-28 स्पिलिट एसी 3.5 एम्पियर से भी कम बिजली पर चलता है। यह उपभोक्‍ताओं के घर में चलने वाले हेयर ड्रायर और माइक्रोवेव के बिजली खर्च से भी कम है।

डायकिन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ केजे जावा ने कहा कि डायकिन में हम मेक इन इंडिया के लिए प्रतिबद्ध हैं। एसी की कीमत में महत्‍वपूर्ण बदलाव लाने की जरूरत थी, ताकि नए वर्ग और एसी मार्केट के अनछुए 93 प्रतिशत हिस्‍से को अपनी सेवाएं उपलब्‍ध कराई जा सकें।

उन्‍होंने कहा कि इस नए एसी को स्‍वदेशी तकनीक के साथ विकसित किया गया है। यह एसी बढ़ती भारतीय जनसंख्‍या को कूलर्स और पुरानी तकनीकों से अपग्रेड होने में मदद करेगा, वो भी उनके बिजली बिल को बढ़ाए बगैर। नया जीटीएल28 3स्‍टार नॉन-इन्‍वर्टर एसी भारतीय गर्मी, वेंटीलेशन और एयर-कंडीशनिंग उद्योग में बड़ा गेम-चेंजर साबित होगा।

Write a comment