Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. इंटरनेट पर लीक हुईं सैमसंग गैलेक्‍सी S9 और S9+ की तस्‍वीरें, फोन में देखने को मिल सकते ये बड़े बदलाव

इंटरनेट पर लीक हुईं सैमसंग गैलेक्‍सी S9 और S9+ की तस्‍वीरें, फोन में देखने को मिल सकते ये बड़े बदलाव

एप्‍पल आईफोन 8 और आईफोन एक्‍स का मुकाबला करने के लिए साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग भी कमर कस कर तैयार है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: December 15, 2017 19:07 IST
samsung Leaked images from 91mobile and onleaks- India TV Paisa
samsung Leaked images from 91mobile and onleaks

नई दिल्‍ली। एप्‍पल आईफोन 8 और आईफोन एक्‍स का मुकाबला करने के लिए साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग भी कमर कस कर तैयार है। सैमसंग फिलहाल अपनी गैलेक्‍सी सीरीज के दो नए फोन गैलेक्‍सी एस9 और एस9 प्‍लस पर काम कर रही है। हाल ही में इंटरनेट पर इससे जुड़ी कुछ लीक तस्‍वीरें जारी हुई हैं। कुछ तस्‍वीरें कंप्‍यूटर ग्राफिक्‍स के माध्‍यम से तैयार की गई हैं। हालांकि इन तस्‍वीरों से यह इशारा जरूर मिलता है‍ कि कंपनी कैमरे, फिंगरप्रिंट सेंसर और स्‍क्रीन को लेकर कुछ बदलाव जरूर कर सकती है। तस्‍वीरें देखकर लग रहा है कि गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ में सेंसर रियर कैमरा सेटअप के नीचे आ सकता है। हालांकि सैमसंग की ओर से इस बारे में कोई भी पुष्टि नहीं की गई है। ऐसे में इंडिया टीवी पैसा भी गैलेक्‍सी 9 और 9 प्‍लस के संबंध में प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता।

पहली तस्‍वीर ट्विटर अकाउंट @OnLeaks की ओर से आई है, जिसमें गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ की तस्वीरें साझा की गई हैं। ये ग्राफिक्स से बनाई गई तस्वीरें हैं, फोन की वास्तविक तस्वीर तो बिल्कुल नहीं है। वहीं 91मोबाइल्स द्वारा सार्वजनिक की गई तस्वीरों में गैलेक्सी एस9 का डिज़ाइन पिछले साल लॉन्च किए गए सैमसंग गैलेक्सी एस8 जैसा दिखाई दे रहा है। फ्रंट में बेहद ही पतले बेज़ल वाला डिस्प्ले है। ऐसा लगता है कि अगले साल गैलेक्‍सी एस9 और 9 प्‍लस में पतला बेज़ल होगा। रेंडर के अनुसार गैलेक्सी एस9 में डुअल कैमरा सेटअप नहीं होगा। यह फीचर सैमसंग गैलेक्सी एस9+ का हिस्सा होगा।

तस्‍वीरें देखकर लगता है कि फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह बदल गई है। यह अब भी पिछले हिस्सा पर ही होगा। लेकिन यह रियर कैमरा सेटअप के नीचे चला जाएगा। याद रहे कि गैलेक्सी एस8 में यह कैमरे के बगल में था। हो सकता है कि यूज़र की सहूलियत को ध्यान में रखकर यह परिव‍र्तन किया गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर की पोज़ीशन से यह साफ है कि सैमसंग गैलेक्सी एस9 में इन स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर नहीं होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement