1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Google ने भारत में लॉन्च किया Pixel 4a स्मार्टफोन, कीमत बताकर दिया झटका

Google ने भारत में लॉन्च किया Pixel 4a स्मार्टफोन, कीमत बताकर दिया झटका

Google ने त्योहारी सीजन के दौरान अपना Pixel 4a स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को अगस्त में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2020 13:37 IST
Google Pixel 4A- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Google Pixel 4A

Google ने त्योहारी सीजन के दौरान अपना Pixel 4a स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को अगस्त में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। उस वक्त कंपनी ने इसे  349 डॉलर में लॉन्च किया था। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 25,500 रुपये होती है। लेकिन भारत में इसे जिस कीमत पर लॉन्च किया गया है, वह इसकी ग्लोबल कीमत से काफी ज्यादा है। बता दें कि Pixel 4a इससे पहले लॉन्च किया गया Pixel 3a का अपग्रेड वर्जन है। फोन की डिजाइन की बात करें तो इसमें फ्रंट में होल-पंच डिस्प्ले दिया गया है। वहीं पिछले हिस्से पर स्क्वायर शेप में कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। सेंसर को बैक पैनल पर दिया गया है। 

 
गूगल पिक्सल 4a की कीमत की बात करें तो भारत में इसे 31,999 रुपये में पेश किया गया है। यह कीमत फोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। लिमिटेड आफर के तहत कंपनी हैंडसेट को 29,999 रुपये में बेचेगी। Flipkart Big Billion Days Sale के दौरान Google Pixel 4a की सेल फ्लिपकार्ट पर 16 अक्टूबर से शुरू होगी। बीते हफ्ते Google ने ऐलान किया कि पिक्सल 4ए को 17 अक्टूबर से उपलब्ध कराए जाने का ऐलान किया था। 
 
गूगल पिक्सल 4ए एंड्रॉयड 10 पर चलता है और यह गूगल पिक्सल 4 के समान फीचर्स के साथ आता है। फोन नए गूगल असिस्टेंट के साथ आता है जो आपको टेक्स्ट मैसेज भेजने और ऐप्स को अच्छे से कंट्रोल करने का विकल्प देता है। Google Pixel 4a में 5.81 इंच का फुल-एचडी+ ओलेड डिस्प्ले मिलता है। ऑलवेज़-ऑन डिस्प्ले में एचडीआर सपोर्ट भी है। कैमरा पिक्सल फोन की खासियत होती है, Pixel 4a में पीछे की ओर 12-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलता है। रियर कैमरा डुअल एक्सपोज़र कंट्रोल के साथ एचडीआर+ सपोर्ट, पोर्ट्रेट मोड, टॉप शॉट, नाइट साइट के साथ एस्ट्रोफोटोग्राफी क्षमताओं और फ्यूज्ड वीडियो स्टेबलाइजेशन सपोर्ट करता है। 

Google Pixel 4a में 128 जीबी स्टोरेज शामिल है। ज्यादा स्टोरेज की चाह रखने वाले ग्राहकों को थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि फोन माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट नहीं करता। पीछे की तरफ एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। नए मॉडल में पिक्सल 4 की तरह सोली चिप शामिल नहीं है, इसलिए यह मोशन सेंसिंग और गेस्चर कंट्रोल के साथ नहीं आता। गूगल ने पिक्सल 4ए में 3,140mAh की बैटरी दी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। यह यूएसबी टाइप-सी अडैप्टर के साथ आता है।

Write a comment