1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. क्रिप्टो स्कैम से 130 खाते प्रभावित हुए, जांच जारी : ट्विटर

क्रिप्टो स्कैम से 130 खाते प्रभावित हुए, जांच जारी : ट्विटर

जांच में पता लगाया जा रहा है कि क्या हैकर्स खातों से जुड़े नॉन पब्लिक डाटा तक पहुंचने में सक्षम हुए या नहीं

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 17, 2020 18:50 IST
Twitter hack probe- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

Twitter hack probe

नई दिल्ली। अभी तक के सबसे घातक साइबर हमले के बाद, ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि क्रिप्टोकरेंसी स्कैम की वजह से 130 खाते प्रभावित हुए और वह स्थिति को नियंत्रित करने के लिए खाते के मालिकों के साथ कार्य कर रहा है।

ट्विटर ने स्वीकार किया कि हैकर्स ने शीर्ष व्यक्तियों के खाते को हाइजैक करने के बाद उसके इंटरनल सिस्टम्स और टूल पर नियंत्रित स्थापित कर लिया था। ट्विटर सपोर्ट ने ट्वीट कर कहा, "अभी तक जितना हम जान पाए हैं, हम मानते हैं कि 130 खातों को इस घटनाक्रम के अंतर्गत निशाना बनाया गया।"
बयान के अनुसार, " हैकर्स इन खातों पर नियंत्रण स्थापित करने में कामयाब रहे और फिर इन खातों से ट्वीट किया।" कंपनी ने कहा कि हम यह पता लगा रहे हैं कि क्या इन खातों से संबंधित नॉन-पब्लिक डाटा पर सेंध लगाई गई है और हम इस बारे में जानकारी इकट्ठी करने के बाद सूचित करेंगे।
सभी खातों के लिए 'योर ट्विटर डाटा' को डाउनलोड करने पर जांच जारी रहने तक रोक लगा दी गई है। ट्विटर ने कहा, "सतर्कता बरतते हुए, हमने उन खातों को लॉक करने का फैसला किया है, जिसने बीते 30 दिन के अंदर पासवर्ड बदले हैं।" कंपनी ने कहा, "आप संभवत: अपने पासवर्ड को रिसेट करने में सक्षम नहीं हुए होंगे। अब जिनके खाते लॉक नहीं हैं, वे लोग अपने पासवर्ड को रिसेट कर सकते हैं।"

Write a comment
X