1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. कुछ दिन करिए इंतजार, 2020 में आएंगे 10 गुना ऑप्टिकल जूम वाले अत्‍याधुनिक स्‍मार्टफोन

कुछ दिन करिए इंतजार, 2020 में आएंगे 10 गुना ऑप्टिकल जूम वाले अत्‍याधुनिक स्‍मार्टफोन

हाल ही में मैकर्यूमर्स ने बताया कि विश्लेषक ने कहा कि उन्नत ऑप्टिकल जूम को अगले साल और अत्याधुनिक स्मार्टफोन में जोड़ा जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 24, 2019 11:43 IST
High-end smartphones in 2020 may feature 10x optical zoom- India TV Paisa

High-end smartphones in 2020 may feature 10x optical zoom

नई दिल्‍ली। जानेमाने विश्‍लेषक मिंग-ची कुओ ने दावा किया है कि अगले साल अत्‍याधुनिक स्‍मार्टफोन में 10 गुना ऑप्टिकल जूम प्रमुख अपडेट के रूप में उभर सकता है। एक शोधपत्र में कुओ ने कहा कि हुवावे पी40 प्रो के रियर कैमरा सेटअप में दोबारा डिजाइन किया गया पेरीस्‍कोप टेलीफोटो लेंस का फीचर दिया गया है। यह डिवाइस 2020 की पहली छमाही में बाजार में आ सकता है।

हाल ही में मैकर्यूमर्स ने बताया कि विश्‍लेषक ने कहा कि उन्‍नत ऑप्टिकल जूम को अगले साल और अत्‍याधुनिक स्‍मार्टफोन में जोड़ा जाएगा। उन्‍होंने हालांकि यह नहीं बताया कि क्‍या यह आईफोन में बढ़ाया जाएगा, जिसने हाल ही में दो गुना ऑप्टिकल जूम और 10 गुना डिजिटल जूम तक बढ़ाया है।

हालांकि ओप्‍पो ने इसी साल दस गुना ऑप्टिकल जूम वाला एक स्‍मार्टफोन लाने का वादा किया था, लेकिन सिर्फ 10 गुना हाइब्रिड जूम के साथ एक स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया। हाइब्रिड जूम ऑप्टिकल जूम और सॉफ्टवेयर के संयोजन पर आधारित है।

कुओ ने हाल ही में दावा किया है कि एप्‍पल अगले साल 5जी से लैस आईफोन लॉन्‍च कर सकता है और इससे इसकी निर्माण लागत बढ़ने की संभावना है। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें लगता है कि आईफोन निर्माता 5जी आईफोन की कीमतें बहुत ज्‍यादा नहीं बढ़ाएंगे। 5जी आईफोन की निर्माण लागत 30 डॉलर से 100 डॉलर तक बढ़ने की संभावना है।

Write a comment