1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. हुआवे प्रति महीने बेच रहा 1 लाख फोल्डेबल मेट एक्स फोन

हुआवे प्रति महीने बेच रहा 1 लाख फोल्डेबल मेट एक्स फोन

चीन की दिग्गज टेलीकॉम और मोबाइल कंपनी हुआवेई यहां प्रति महीने अपने फोल्डेबल मेट एक्स स्मार्टफोन की एक लाख यूनिट्स बेच रही है। 

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Published on: January 12, 2020 16:48 IST
Huawei Mate X foldable 5G smartphone, Huawei Mate X, foldable 5G smartphone- India TV Paisa

Huawei Mate X foldable 5G smartphone

बीजिंग। चीन की दिग्गज टेलीकॉम और मोबाइल कंपनी हुआवेई यहां प्रति महीने अपने फोल्डेबल मेट एक्स स्मार्टफोन की एक लाख यूनिट्स बेच रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई। जहां सेमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड की बिक्री दक्षिण कोरिया में पिछले साल सितंबर में शुरू हुई थी, वहीं मेट एक्स की चीन में बिक्री नवंबर के मध्य में शुरू हुई।

एंड्रोएड सेंट्रल की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, मेट एक्स चीन में दो महीनों से बिक रहा है, जिसका मतलब है कि हुआवेई अबतक लगभग दो लाख फोल्डेबल डिवाइसेज बेच चुका है। यह आंकड़ा उतना बुरा नहीं है जब यह सिर्फ एक मार्केट में बेचा जा रहा है। मेट एक्स सिर्फ चीन में बिक रहा है। इसकी कीमत 16,999 युआन या लगभग 2,400 डॉलर है। इस तरह यह सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड से बहुत महंगा है।

हुआवे और उसका दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंद्वी सैमसंग 2019 की शुरुआत में फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाने की दौड़ में सबसे आगे थे। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2019 में सबसे पहले पेश किए गए हुआवे एक्स को वास्तव में पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया जाना था। लेकिन स्क्रीन और अन्य कारणों से सैमसंग द्वारा गैलेक्सी फोल्ड की लॉन्च में देरी करने के बाद हुआवे ने अपनी फोल्डेबल स्क्रीन को सुधारने और बेहतर करने के लिए इसकी लॉन्च नवंबर तक बढ़ा दी।

Write a comment