Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. हुआवे का पहला फोल्ड होने वाला फ्लेक्सिबल स्क्रीन 'मेट एक्स' स्मार्टफोन अगले महीने लॉन्च होगा

हुआवे का पहला फोल्ड होने वाला फ्लेक्सिबल स्क्रीन 'मेट एक्स' स्मार्टफोन अगले महीने लॉन्च होगा

हुआवे कंज्यूमर बिजनेस सीईओ रिचर्ड यू ने हाल ही में पत्रकारों से आईएफए 2019 में कहा कि कंपनी अपना पहला फोल्ड होने वाला फ्लेक्सिबल स्क्रीन 'मेट एक्स' फोन अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 08, 2019 18:26 IST
Huawei Mate X foldable 5G smartphone- India TV Paisa

Huawei Mate X foldable 5G smartphone

बर्लिन। हुआवे कंज्यूमर बिजनेस सीईओ रिचर्ड यू ने हाल ही में पत्रकारों से आईएफए 2019 में कहा कि कंपनी अपना पहला फोल्ड होने वाला फ्लेक्सिबल स्क्रीन 'मेट एक्स' फोन अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। स्मार्टफोन को शुरू में इस साल जून में लॉन्च किया गया था, लेकिन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड फियास्को के आने के बाद इसकी टिकाऊ डिजाइन को सुनिश्चित करने के लिए देरी हुई।

एक्सडीए डेवलपर्स के अनुसार, रिचर्ड ने यह भी कहा कि किरिन 990 प्रोसेसर, जिसकी अभी हाल ही में घोषणा की गई है, उसके वर्जन का फोन जल्द लाने पर भी हुआवे विचार कर रहा है। कई टेस्ट के बाद हुआवे मेट एक्स ने 3सी सर्टिफिकेशन और नेटवर्क एक्सेस लाइसेंस पास कर लिया है।

जहां सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड का डिस्प्ले अनफोल्डेड अवस्था में 7.3 इंच है, वहीं हुआवे मेट एक्स का मापन 8 इंच है। फोल्ड होने के बाद डिस्प्ले का मापन क्रमश: 4.6 इंच और 6.6 इंच आता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement