Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. हाइव मोबिलिटी ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किए दो नए स्‍मार्टफोन

हाइव मोबिलिटी ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किए दो नए स्‍मार्टफोन

हाइव मोबिलिटी नाम की एक नई कंपनी ने बाजार में दो नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन हाइव बज़ और हाइव स्टॉर्म लॉन्च किए हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 16, 2016 14:46 IST
हाइव मोबिलिटी ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किए दो नए स्‍मार्टफोन, 22 जून से शुरू होगी बिक्री- India TV Paisa
हाइव मोबिलिटी ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किए दो नए स्‍मार्टफोन, 22 जून से शुरू होगी बिक्री

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍मार्टफोन मार्केट में एक नए फोन की एंट्री हो गई है। हाइव मोबिलिटी नाम की एक नई कंपनी ने बाजार में दो नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन हाइव बज़ और हाइव स्टॉर्म लॉन्च किए हैं। ये दोनों 4जी स्मार्टफोन हैं। कंपनी ने हाइव बज मॉडल की कीमत करीब 14 हजार रुपए और स्टॉर्म मॉडल की कीमत करीब 8,500 रुपए रखी है। दोनों स्मार्टफोन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर अमेज़न, फ्लिपकार्ट, गैजेट 360 और स्नैपडील पर 22 जून से मिलेंगे। देशभर में कहीं भी मुफ्त पिक एंड ड्रॉप की सर्विस के साथ कंपनी स्मार्टफोन के साथ एक साल का इंश्योरेंस दे रही है।

जानिए हाइव बज स्‍मार्टफोन के स्‍पेसिफिकेशंस

हाइव बज़ स्मार्टफोन में 5.5 इंच का 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले है। फोन में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ का ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6753 प्रोसेसर है। ग्राफिक्स के लिए माली टी720 जीपीयू है। हाइव के इस स्मार्टफोन में 3 जीबी डीडीआर3 रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 48 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए (144 जीबी तक) बढ़ाया जा सकता है। हाइव का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है जिसे एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर अपग्रेड किया जा सकता है। फोन में सोनी एक्जमॉर आरएस सेंसर, डुअल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

कैसा है हाइव स्‍टॉर्म स्‍मार्टफोन

अब बात हाइव स्टॉर्म स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 5 इंच एचडी आईपीएस डिस्पेल है। फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर 64-बिट मीडियाटेक एमटी6735 प्रोसेसर है। ग्राफिक्स के लिए माली टी720 जीपीयू है। फोन में 2 जीबी रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए (80 जीबी तक) बढ़ाया जा सकता है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाले इस फोन में सैमसंग आईसोसेल सेंसर, पीडीएएफ और एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। फोन एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है जिसे एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर अपग्रेड किया जा सकता है।

Asus ने लॉन्‍च किया शानदार स्‍मार्टफोन पेगासुस 3

Xiaomi 30 जून को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी Mi Max

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement