Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Mi 5 और iPhone SE ने ली भारत में एंट्री, ये हैं इस हफ्ते की बड़ी Tech सुर्खियां

Mi 5 और iPhone SE ने ली भारत में एंट्री, ये हैं इस हफ्ते की बड़ी Tech सुर्खियां

iphone and Mi 5 took entry in Indian Market. on the other way LeEco celebrate Leeco Days and panasonic and Microsoft also launched in India.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 09, 2016 7:22 IST
Gadget this Week: भारत में शुरू हुई iPhone SE की बिक्री, 6 से ज्यादा नए स्मार्टफोन इस हफ्ते आए बाजार में- India TV Paisa
Gadget this Week: भारत में शुरू हुई iPhone SE की बिक्री, 6 से ज्यादा नए स्मार्टफोन इस हफ्ते आए बाजार में

नई दिल्‍ली। गैजेट के शौकीन लंबे समय से शायद इसी हफ्ते का इंतजार कर रहे थे। भारत में पिछले सप्‍ताह दो जबर्दस्‍त स्‍मार्टफोन लॉन्‍च हुए। इसमें पहला नाम श्‍याओमी के एमआई 5 का है। 6 अप्रैल को फ्लैश सेल में इसकी बिक्री शुरू हुई। एमआई 5 की अगली सेल 13 अप्रैल को है। वहीं शुक्रवार को एप्‍पल के सबसे सस्‍ते iphone एसई ने भी भारत में एंट्री ले ली। दो बड़े फोन के साथ ही इस हफ्ते को दो कंपनियों की सेल ने भी खास बनाया। चाइनीज कंपनी ल-ईको ने इस हफ्ते दो दिन की सेल आयोजित की। जिसमें कंपनी का फोन 1एस पर 90 फीसदी तक डिस्‍काउंट ऑफर किया गया। वहीं दूसरी ओर श्‍याओमी ने भी सेल लगाकर एक ही दिन में एक लाख प्रोडक्‍ट बेच दिए। आइए इंडिया टीवी की गैजेट टीम के साथ जानते हैं मोबाइल और गैजेट से जुड़ी इस हफ्ते की खास सुर्खियां।

शुरू हुई एप्‍पल iphone की बिक्री

भारत में इस हफ्ते एप्‍पल ने अपने सबसे सस्‍ते फोन iphone एसई की बिक्री शुरू कर दी। यह फोन कंपनी की वेबसाइट,  ऑफीशियल ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल पार्टनर पर उपलब्‍ध है।आईफोन एसई भारत में 32 जीबी और 64 जीबी के दो वेरिएंट में मिलेगा। iphone 32 जीबी वेरिएंट की कीमत 39,000 रुपए है और 64 जीबी वेरिएंट की 49,000 रुपए तय की गई है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि यह फोन देश भर में एयर टेल और वोडाफोन स्‍टोर्स से खरीदा जा सकता है। इसके अलावा यह फोन देश भर में मौजूद एप्‍पल iphone स्‍टोर्स पर भी उपलब्‍ध होगा। पिछले महीने कंपनी ने अपने 21 मार्च के इवेंट में सभी प्रोडक्ट्स को पेश किया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/lLmCda

तस्‍वीरों में देखिए एप्पल आईफोन एसई और दूसरे प्रोडक्‍ट

iPhone 5SE

6 (9)  IndiaTV Paisa

8 (6) IndiaTV Paisa

3 (22)   IndiaTV Paisa

7 (6) IndiaTV Paisa

1 (36)   IndiaTV Paisa

4 (23)   IndiaTV Paisa

2 (24)   IndiaTV Paisa

10 (5)IndiaTV Paisa

9 (4)IndiaTV Paisa

5 (18)  IndiaTV Paisa

लॉन्‍च हुआ पहला ल्‍युमिया डुअल सिम फोन

इस हफ्ते माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में लूमिया 650 डुअल सिम 4जी स्मार्टफोन को लॉन्‍च कर दिया है। यह कंपनी का पहला डुअल सिम फोन है। वहीं हो सकता है कि यह ल्‍यूमिया सीरीज का आखिरी फोन हो। माइक्रोसॉफ्ट का यह नया स्मार्टफोन मैट ब्लैक और मैट व्हाइट वेरिएंट में मिलेगा। फोन 15,299 रुपए में बिक्री के लिए उपलब्ध है। माइक्रोसॉफ्ट लूमिया 650 विंडोज-10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। इसमें 5 इंच का ओलेड एचडी (720×1280 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले है। प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है। 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर से लैस इस स्मार्टफोन में 1 जीबी का रैम दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/PHlU2l

Xiaomi फैन फैस्टिवल के साथ हुई एमआई 5 की एंट्री

इस हफ्ते श्‍याओमी के एमआई 5 ने भी भारत में एंट्री ले ली। कंपनी ने इस फोन को 24999 रुपए में भारत में लॉन्‍च किया है। इस फोन की फ्लैश सेल कंपनी द्वारा आयोजित एमआई फैन फैस्टिवल के साथ हुई। एमआई फेस्‍टीवल में कंपनी अपने स्‍मार्टफोन रेडमी नोट 3 और 20000 एमएएच का पावरबैंक की फ्लैश सेल भी आयोजित की। एमआई फैन फेस्‍टीवल के तहत एमआई इन ईयर हेडफोन प्रो, एलईडी लाइट ब्लू, एमआई यूएसबी केबल 120 सीएम भी के लिए उपलब्‍ध थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/3tBwV3

तस्वीरों में देखिए श्याओमी एमआई5 स्मार्टफोन

Xiaomi Mi 5

mi-5 IndiaTV Paisa

mi-five-2  Xiaomi Mi 5

mi-five-1  Xiaomi Mi 5

mi-five-4  Xiaomi Mi 5

mi-five-5  Xiaomi Mi 5

Panasonic ने भारत में उतारा कर्व स्‍क्रीन वाला फोन

जापान की मोबाइल निर्माता कंपनी पैनासोनिक (Panasonic) ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन एलुगा आर्क लॉन्च कर दिया है। इस 4जी स्मार्टफोन की कीमत 12,490 रुपए तय की गई है। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका 2.5 डी कर्व्ड डिस्प्ले और फिंगरप्रिंट सेंसर है। यह फोन गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश सहित 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसमें इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/n6G8Aj

LeEco Days सेल में 90% डिस्‍काउंट

ऑनलाइन डिस्‍काउंट की एक नई चरम सीमा इस हफ्ते देखने को मिली। चाइनीज कंपनी ल-ईको ने इस हफ्ते LeEco Days सेल आयोजित की, जिसमें कंपनी का फोन 1एस 90 फीसदी डिस्‍काउंट पर उपलब्‍ध था। किसी स्‍मार्टफोन कंपनी द्वारा फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर किया जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा कार्नीवाल है। कंपनी ने इरोज नाउ के साथ वीडियो ऑन डिमांड के लिए तथा यप्‍प टीवी के साथ टीवी कंटेंट के लिए समझौता किया है। कंपनी की आफ्टर सेल्‍स पॉलिसी भी बेहतर है। देश में प्रमुख स्‍थानों पर कंपनी के 555 सर्विस सेंटर हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/dHvu4O

Meizu ने लॉन्‍च किया एम3 नोट

मोबाइल कंपनी Meizu ने अपना एम3 नोट स्मार्टफोन चीन में लॉन्च कर दिया है। यह फोन पिछले साल लॉन्च किए गए मेजू एम2 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। एम3 नोट को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। पहला 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट जिसकी कीमत 799 चीनी युआन (8,220 रुपए) और दूसरा 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट जिसकी कीमत 999 चीनी युआन (10,280 रुपए) रखी गई है। इस स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/uG02Q5

ओप्‍पो ने लॉन्‍च किया 16 मेगापिक्‍सल वाला फोन

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी Oppo ने अभी तक के सबसे पावरफुल कैमरे वाला स्‍मार्टफोन F1 Plus आज भारत में लान्‍च कर दिया है। इस फोन की कीमत 26,900 रुपए रखी गई है। Oppo F1 Plus अप्रैल के मध्‍य से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। कंपनी ने इस हैंडसैट को चीन में पिछले महीने आर9 प्लस के नाम से लॉन्‍च किया था। इस फोन में कंपनी ने 5.5 इंच की फुल एचडी एमोलेड स्‍क्रीन दी है। इसका 2 गीगाहर्ट्ज का ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर और 4 जीबी की रैम फोन को जबर्दस्‍त फुर्तीला बनाती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/UoYSnJ

तस्वीरों में देखिए Oppo एफ1

Oppo F1

oppo-2Oppo F1

oppo-5Oppo F1

oppo-1Oppo F1

oppo-4Oppo F1

oppo-3Oppo F1

oppo-6Oppo F1

VIVO ने लॉन्‍च किए V3 और V3मैक्स

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी VIVO ने भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन V3 और V3मैक्स लॉन्च किए हैं। भारत में V3 की कीमत 17,980 रुपए और V3मैक्‍स की कीमत 23,980 रुपये रखी गई है। सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह है कि कंपनी ने पहली बार भारत में अपने किसी प्रोडक्‍ट की ग्‍लो‍बल लॉन्‍चिंग की है। वीवो के इन दोनों प्रीमियम फीचर वाले फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा 13 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है। कंपनी के मुताबिक इसका फिंगरप्रिंट सेंसर सबसे तेज है। साथ ही इसके स्प्लिट स्‍क्रीन फीचर्स के साथ आप मैसेजिंग के साथ मूवी का भी मजा ले सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंhttps://goo.gl/rMuYry

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement