1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 2022 में लॉन्‍च होने वाले iPhones में मिलेगा पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा, Apple ने शुरू की तैयारी

2022 में लॉन्‍च होने वाले iPhones में मिलेगा पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा, Apple ने शुरू की तैयारी

कंपनी द्वारा इस साल के सितंबर महीने में आईफोन 12 श्रृंखला के तहत चार नए आईफोन के लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जिसमें दो प्रीमियम वेरिएंट शामिल होंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 23, 2020 9:47 IST
iPhones to get periscope telephoto cameras in 2022, says Kuo- India TV Paisa
Photo:APPLE IPHONE

iPhones to get periscope telephoto cameras in 2022, says Kuo

सैन फ्रांसिस्को। साल 2022 में एप्‍पल के अपने आईफोन श्रृंखला में पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरे को शामिल किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। इस पेरिस्कोप लेंस से 5 से लेकर 10 गुना तक ऑप्टिकल जूम की सुविधा प्रदान की जाएगी। ओप्पो फाइंड एक्स2 प्रो और हुवावे पी40 प्रो प्लस सहित कुछ स्मार्टफोन पहले ही पेरिस्कोप लेंस के साथ उपलब्ध कराया जा चुका है।

मिंग-ची कुयो के एक हालिया रिसर्च नोट के हवाले से द वर्ज में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, कोरिया और चीन में दो सबसे मजबूत लेंस आपूर्तिकर्ता सनी ऑप्टिकल और सेम्को इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत तक एप्पल के लेंस की आपूर्ति श्रृंखला में शामिल हो जाएंगे।

कुयो ने कहा कि सेम्को 2022 में पेरिस्कोप मोटर्स, टेलीफोटो लेंस सहित आईफोन के लेंस की शिपिंग की शुरूआत करेगी और साथ ही इसी साल कंपनी द्वारा एक पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस सहित एक वॉइस कॉयल मोटर टेक्नोलॉजी की भी शिपिंग की जाएगी।

इस आईफोन निर्माण कंपनी द्वारा इस साल के सितंबर महीने में आईफोन 12 श्रृंखला के तहत चार नए आईफोन के लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जिसमें दो प्रीमियम वेरिएंट शामिल होंगे। आईफोन 12 प्रो को 6.1-इंच या 6.7-इंच साइज में उपलब्ध कराया जाएगा। डिवाइस पर रियर कैमरा मॉड्यूल सेटअप का दावा किया गया है, जो एक लीडर स्कैनर के साथ चार सेंसर लगाएगा जिसे हाल ही में लॉन्च किए गए एप्‍पल आईपैड प्रो में पेश किया गया था। आईफोन के इन सभी चार मॉडल में 5जी सपोर्ट और ओएलईडी डिस्प्ले की सुविधा मौजूद होगी।

Write a comment