Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Jio Phone की डिलिवरी की तारीख का हुआ खुलासा, 60 लाख से ज्‍यादा हुई थी इस फोन की बुकिंग

Jio Phone की डिलिवरी की तारीख का हुआ खुलासा, 60 लाख से ज्‍यादा हुई थी इस फोन की बुकिंग

मीडिया में आ रही खबरों के मुता‍बिक, Jio Phone की डिलिवरी नवरात्रि की शुरुआत यानि 21 सितंबर के आसपास शुरू होगी।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: September 04, 2017 11:47 IST
Jio Phone की डिलिवरी की तारीख का हुआ खुलासा, 60 लाख से ज्‍यादा हुई थी इस फोन की बुकिंग- India TV Paisa
Jio Phone की डिलिवरी की तारीख का हुआ खुलासा, 60 लाख से ज्‍यादा हुई थी इस फोन की बुकिंग

नई दिल्‍ली। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 24 अगस्‍त को शुरू हुई Jio Phone की प्री-बुकिंग का आंकड़ा 60 लाख को पार कर चुका है। 26 अगस्‍त की सुबह से कंपनी ने बुकिंग लेनी बंद कर दी थी। मीडिया में आ रही खबरों के मुता‍बिक, Jio Phone की डिलिवरी नवरात्रि की शुरुआत यानि 21 सितंबर के आसपास शुरू होगी। इससे पहले खबरें आ रही थीं कि Reliance Jio अपना फीचर फोन 10 सितंबर से डिलिवर करना शुरू कर सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी डिलिवरी की तारीख की घोषणा नहीं की है।

यह भी पढ़ें : माइक्रोमैक्‍स Canvas Infinity  की जबर्दस्‍त एंट्री, पहले ही दिन बिके 48000 स्‍मार्टफोन

शुरुआत में Jio Phone की बुकिंग के दौरान समस्‍याएं आई थीं। उम्‍मीद से कहीं ज्‍यादा डिमांड के कारण Jio की बेबसाइट और MyJio ऐप कुछ समय के लिए ठप पड़ गए थे। हालांकि, कुछ ही घंटों में इस समस्‍या का समाधान हो गया और लोगों ने जमकर Jio Phone की बुकिंग की। अब कंपनी ने इच्छुक ग्राहकों को रजिस्टर करने को कहा है, ताकि वे अगली सेल के लिए वेबसाइट से नोटिफिकेशन पा सकें। अभी आप MyJio ऐप और IVR नंबर के जरिए Jio Phone की डिलिवरी स्टेटस नहीं जांच सकते। हालांकि, सूत्रों ने जानकारी दी थी कि इसकी शुरुआत 21 सितंबर से होगी। यह भी तय है कि डिलिवरी फेज में किया जाए।

यह भी पढ़ें :  कंस्‍ट्रक्‍शन मशीन बनाने वाली कंपनी CAT ने लॉन्‍च किए दो नए स्‍मार्टफोन, आश्‍चर्यजन खूबियों से हैं लैस

Jio Phone के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

सिंगल सिम वाले Jio Phone में 2.4 इंच का QWVGA (240×320 पिक्सेल) डिसप्‍ले है। इसमें 1.2 GHz स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। साथ में इसमें 512 एमबी रैम भी दिया गया है। Jio Phone का इनबिल्ट स्टोरेज 4GB है और आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसे 128GB तक बढ़ा सकते हैं। इसका रियर कैमरा 2MP का है। और फ्रंट पैनल पर VGA कैमरा है। JioPhone की बैटरी 2000  mAh की है। कंपनी ने 12 घंटे तक के टॉक टाइम और 15 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम का दावा किया है। कनेक्टिविटी फीचर में 4G VoLTE, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement