Monday, April 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. जून में JIO की 4G डाउनलोड स्पीड सबसे अधिक, अपलोड में वोडाफोन आइडिया आगे

जून में JIO की 4G डाउनलोड स्पीड सबसे अधिक, अपलोड में वोडाफोन आइडिया आगे

आंकड़ों के मुताबिक इस दौरान रिलायंस जियो 4जी नेटवर्क की रफ्तार में मामूली वृद्धि हुई, लेकिन यह निकटतम प्रतिस्पर्धी वोडाफोन आइडिया के मुकाबले तीन गुना अधिक थी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 09, 2021 20:02 IST
जून में JIO की 4G डाउनलोड स्पीड सबसे अधिक, अपलोड में वोडाफोन आइडिया आगे- India TV Paisa
Photo:JIO

जून में JIO की 4G डाउनलोड स्पीड सबसे अधिक, अपलोड में वोडाफोन आइडिया आगे

नई दिल्ली: दूरसंचार नियामक ट्राई के ताजा आंकड़े के अनुसार जून में रिलायंस जियो 4जी खंड में 21.9 मेगाबिट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ शीर्ष पर रही, जबकि 6.2 एमबीपीएस डेटा स्पीड के साथ अपलोड खंड में वोडाफोन आइडिया आगे रही। आंकड़ों के मुताबिक इस दौरान रिलायंस जियो 4जी नेटवर्क की रफ्तार में मामूली वृद्धि हुई, लेकिन यह निकटतम प्रतिस्पर्धी वोडाफोन आइडिया के मुकाबले तीन गुना अधिक थी। 

वोडाफोन आइडिया की औसत डाउनलोड स्पीड 6.5 एमबीपीएस थी। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा बृहस्पतिवार को प्रकाशित आंकड़े के मुताबिक एयरटेल की औसत डाउनलोड स्पीड में मामूली सुधार हुआ लेकिन वह अब भी पांच एमबीपीएस के साथ सबसे निचले पायदान पर है। डाउनलोड स्पीड उपभोक्ताओं को इंटरनेट से सामग्री तक पहुंचने में मदद करती है, जबकि अपलोड स्पीड उन्हें अपने संपर्कों को तस्वीर या वीडियो भेजने या साझा करने में मदद करती है। 

ट्राई के मुताबिक वोडाफोन आइडिया की जून में औसत अपलोड स्पीड 6.2 एमबीपीएस थी। इसके बाद रिलायंस जियो की अपलोड स्पीड 4.8 एमबीपीएस और भारती एयरटेल की 3.9 एमबीपीएस थी। सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने चुनिंदा क्षेत्रों में 4जी सेवा शुरू की है लेकिन इसके नेटवर्क की रफ्तार ट्राई की सूची में शामिल नहीं है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement