Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Kult Beyond स्मार्टफोन 6,999 रुपए में हुआ लॉन्च, चीनी कंपनियों को देगा कड़ी प्रतिस्‍पर्धा

Kult Beyond स्मार्टफोन 6,999 रुपए में हुआ लॉन्च, चीनी कंपनियों को देगा कड़ी प्रतिस्‍पर्धा

नोएडा की ऑप्‍टीमस इंफोकॉम ने आज भारतीय बाजार में अपना नया र्स्‍माटफोन Kult Beyond को लॉन्च किया, जो सैमसंग, श्‍याओमी और लेनोवो से सीधी प्रतिस्‍पर्धा करेगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 04, 2017 20:34 IST
Kult Beyond स्मार्टफोन 6,999 रुपए में हुआ लॉन्च, चीनी कंपनियों को देगा कड़ी प्रतिस्‍पर्धा- India TV Paisa
Kult Beyond स्मार्टफोन 6,999 रुपए में हुआ लॉन्च, चीनी कंपनियों को देगा कड़ी प्रतिस्‍पर्धा

नई दिल्‍ली। नोएडा की ऑप्‍टीमस इंफोकॉम ने आज भारतीय बाजार में अपना नया र्स्‍माटफोन Kult Beyond को लॉन्च किया, जो सैमसंग, श्‍याओमी और लेनोवो से सीधी प्रतिस्‍पर्धा करेगा। उल्लेखनीय है कि ऑप्टीमस के पास भारतीय बाजार में ब्लैकबेरी के फोन का विनिर्माण और वितरण का अधिकार है।

Kult Beyond स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपए है। यह वही कंपनी है, जिसने साल 2015 में एंट्री लेवल स्मार्टफोन Kult 10 को लॉन्च किया था। Kult Beyond स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली ऑनलाइन रिटेलर अमेजन इंडिया पर उपलब्ध होगा। अमेजन इंडिया पर यह स्मार्टफोन 18 अगस्त को सेल के लिए उपलब्ध होगा।

ऑप्टीमस इंफोकॉम के कार्यकारी निदेशक हरदीप सिंह ने कहा कि उनकी योजना अगली दो तिमाहियों में 4-5 मॉडल पेश करने की है। कंपनी का पूरा ध्यान 6,000 से 10,000 रुपए की श्रेणी पर है, क्योंकि इस श्रेणी में सबसे तेज वृद्धि हो रही है।

Kult Beyond स्मार्टफोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन

Kult Beyond स्मार्टफोन में 5.2-इंच का फुल एचडी (1080 पिक्सल) का डिसप्ले दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन में 2.5डी कर्व्ड डिसप्ले दिया गया है। Kult Beyond स्मार्टफोन में 1.25GHz क्वाड कोर 64बीट प्रोसेसर के साथ Mali-T720 का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से Kult Beyond स्मार्टफोन में 32जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही यह एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित है। फोटोग्राफी के लिए Kult Beyond स्मार्टफोन में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा के साथ डुअल एलईडी दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 13-मेगापिक्सल का सेंसर वाला फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरा में भी डुअल एलईडी फ्लैश दिया गया है।

पावर बैकअप के लिए Kult Beyond स्मार्टफोन में 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह 25 घंटे तक टॉकटाइम दे सकता है और साथ ही 425 घंटे का स्टैंडबाय टाइम। Kult Beyond स्मार्टफोन 4G सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। साथ ही इसमें डुअल सिम सपोर्ट, ब्लूटूथ 4.1, 3.5mm ऑडियो जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है।साथ ही कंपनी एक साल के लिए स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर भी दे रही है, जो कि वारंटी का पार्ट है। हालांकि यूजर्स को स्क्रीन रिप्लेसमेंट के लिए 199 रुपए सर्विस चार्ज के तौर पर देना होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement