1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Lava ने लॉन्‍च किया अपना पहला 5G स्‍मार्टफोन अग्नि, कीमत है इसकी 19,999 रुपये

Lava ने लॉन्‍च किया अपना पहला 5G स्‍मार्टफोन अग्नि, कीमत है इसकी 19,999 रुपये

लावा अग्नि 5जी में 90हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.78 इंच एफएचडी प्लस आईपीएस पंच होल डिस्प्ले है, जो गेमिंग के दौरान या वीडियो देखने के दौरान क्रिस्टल क्लियर और लैग फ्री व्यूइंग एक्सपीरियंस देगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 09, 2021 15:18 IST
Lava launches of its first 5G smartphone at Rs 19999- India TV Paisa
Photo:LAVA

Lava launches of its first 5G smartphone at Rs 19999

नई दिल्‍ली। मोबाइल उपभोक्‍ताओं को नवीन प्रौद्योगिकियों के जरिये सशक्‍त बनाने के उद्देश्‍य के साथ घरेलू स्‍मार्टफोन ब्रांड लावा इंटरनेशनल लिमिटेड (Lava International Limited) ने मंगलवार को अपना पहला 5जी स्‍मार्टफोन अग्नि को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इस 5जी स्‍मार्टफोन की कीमत 19,999 रुपये है। लावा अग्नि 5जी (Lava AGNI 5G) की बिक्री 18 नवंबर से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनल पर शुरू होगी।  

अग्नि 5जी स्मार्टफोन को भारत में लावा द्वारा विकसित किया गया है और इसका निर्माण उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित कंपनी के कारखाने में किया जा रहा है। लावा इंटरनेशनल के अध्यक्ष और व्यापार प्रमुख सुनील रैना ने लॉन्च के मौके पर कहा कि अग्नि को लॉन्च करने का उद्देश्य भारतीय उपभोक्ताओं को एक भारतीय कंपनी द्वारा भारत में बने 5जी स्मार्टफोन का विकल्प देना है। हम लोगों के सामने यह साबित करना चाहते थे कि एक भारतीय ब्रांड हो सकता है, जो प्रौद्योगिकी उन्मुख हो।

उन्होंने आगे कहा कि हम मीडियाटेक डाइमेंशिटी 810 चिपसेट पर 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने वाले दुनिया की दूसरी कंपनी है। उन्होंने कहा कि अग्नि की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है जो वर्तमान में भारतीय बाजार पर हावी चीनी ब्रांडों की तुलना में कम है।

लावा अग्नि 5जी फोन सभी लेटेस्ट फीचर्स से लैस है, जो इसे वैश्विक स्मार्टफोन उद्योग में अग्रणी बनाता है। यह सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास स्मार्टफोन, पूरी तरह से भारत में बना है, यह हैशटैग प्राउडली इंडियन स्मार्टफोन उपयोगकर्ता को समर्पित है, जो उनके अगले तकनीकी महाशक्ति के रूप में देश को देखने का सपना देखता है।

लावा अग्नि 5जी में 90हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.78 इंच एफएचडी प्लस आईपीएस पंच होल डिस्प्ले है, जो गेमिंग के दौरान या वीडियो देखने के दौरान क्रिस्टल क्लियर और लैग फ्री व्यूइंग एक्सपीरियंस देगा। उच्च स्थायित्व के लिए फोन की स्क्रीन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा दी गई है।

मीडियाटेक के लेटेस्ट चिपसेट- डाइमेंशन 810 द्वारा संचालित, स्मार्टफोन में 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज है। यह पावर पैक्ड चिपसेट, रनिंग कोर 2.4 गीगा हर्ट्ज की अधिकतम क्लॉक स्पीड के साथ आता है। फोन में साइड माउंटेड अल्ट्रा-फास्ट फिंगरप्रिंट अनलॉक के साथ लेटेस्ट सुरक्षा विशेषताएं भी हैं, जो फोन को केवल 0.034 सेकंड में रेडी करता है और केवल 0.22 सेकंड में फेस अनलॉक हो जाता है।

यह पावर पैक्ड चिपसेट, 2.4 गीगाहर्ट्ज की अधिकतम क्लॉक स्पीड के साथ रनिंग कोर, कार्यों को करने के लिए बिजली की तेज गति प्रदान करता है और एक साथ कई एप्लिकेशन और गेम को सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन में 64एमपी का प्राइमरी कैमरा, 5एमपी का वाइड एंगल कैमरा, 2एमपी का डेप्थ कैमरा और 2एमपी का मैक्रो कैमरा है। इसमें सेल्फी के लिए 16एमपी का फ्रंट कैमरा है। फोन अल्ट्राएचडी, अल्ट्रावाइड, सुपरनाइट, प्रो मोड, एआई मोड जैसे 10 इनबिल्ट कैमरा मोड के साथ आता है।

कंपनी ने दावा किया कि लावा अग्नि 5जी में निर्बाध उपयोग के लिए 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी है और यह 30 वॉट के सुपरफास्ट चार्जर के साथ आता है, जो फोन को 90 मिनट से भी कम समय में फुल चार्ज कर देता है।

Write a comment
bigg boss 15