1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लावा का हार्टबीट, बीपी सेंसर फीचर से लैस फोन लॉन्च, कीमत 1599 रुपये

लावा का हार्टबीट, बीपी सेंसर फीचर से लैस फोन लॉन्च, कीमत 1599 रुपये

फोन अमेजन, फ्लिपकार्ट और रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 21, 2020 10:11 IST
- India TV Paisa
Photo:LAVA

Lava pulse feature phone launched

नई दिल्ली। घरेलू मोबाइल निर्माता कंपनी लावा ने एक नया फीचर फोन पल्स हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर सेंसर के साथ 1,599 रुपये में लॉन्च किया। स्मार्टफोन रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में है, जो अमेजन, फ्लिपकार्ट और रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध है।


लावा इंटरनेशनल प्रोडक्ट हेड तेजिंदर सिंह ने कहा, "एक भारतीय ब्रांड के रूप में, हम अपने ग्राहकों के लिए सार्थक समाधान प्रदान करने का निरंतर प्रयास कर रहे हैं, खासतौर से इस चिंताजनक वातावरण में।" लावा स्टीरियो साउंड सपोर्ट के साथ पल्स 2.4 इंच डिस्प्ले के साथ आता है।

इसमें एक मजबूत पॉली काबोर्नेट बॉडी है। इसमें 32जीबी तक की एक्सपेंडेबल मेमोरी है। रिकॉर्डिग और ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ वायरलेस एफएम की सुविधा भी है। स्मार्टफोन के बैटरी की बात करें तो यह सुपर बैटरी मोड के साथ 1800 एमएएच बैटरी के साथ आता, जो एक बार चार्ज करने पर छह दिनों चलता है।

कंपनी ने कहा, "फोन मिल्रिटी ग्रेड सर्टिफाइड है, जिसका मतलब है कि यूजर्स को माइनर वियर और टियर के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।" स्मार्टफोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिग सिस्टम भी है। इसमें यूजर्स को सात भाषाओं में टाइप करने का विकल्प भी हैं, जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, कन्नड़, तेलुगु, गुजराती और पंजाबी भाषा शामिल हैं।

माना जा रहा है कि लावा पल्स पहला फीचर फोन है जिसमें सेहत से जुड़े ऐसे सेंसर दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इस फोन के सेंसर से मिले आंकड़े मौजूद समय में उपलब्ध हार्ट रेट और बीपी मापने वाली डिजिटल डिवाइस से मिले आंकड़ों जितने ही सटीक हैं। फोन में पल्स स्कैनर दिया गया है जिस पर अपनी ऊंगली रखने पर तुरंत आंकड़े मिल जाएंगे। यूजर चाहे तो इन आंकड़ों को अपने फोन में सुरक्षित रख सकता है। इस फोन के साथ लावा रिप्लेसमेंट सर्विस भी ऑफर कर रहा है।  

Write a comment
X