Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. इस बार दिवाली पर मिलेगा शानदान तोहफा, Lava लॉन्‍च करेगी 4-5 नए स्‍मार्टफोन

इस बार दिवाली पर मिलेगा शानदान तोहफा, Lava लॉन्‍च करेगी 4-5 नए स्‍मार्टफोन

सोनी ने गुरुवार को भारत में लेटेस्ट ट्रू वायरलेस इअरबड्स डब्ल्यू-एच800 लॉन्च किया, जिसकी कीमत 14,999 रुपए है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 25, 2020 8:20 IST
Lava set to launch 4-5 New smartphones ahead Diwali- India TV Paisa
Photo:TIMES OF INDIA

Lava set to launch 4-5 New smartphones ahead Diwali

नई दिल्‍ली। भारतीय मोबाइल हैंडसेट ब्रांड लावा नवंबर में दिवाली से पहले 4-5 नए स्मार्टफोन लॉन्च करने का प्लान बना रहा है। लावा ने कहा है कि इन स्मार्टफोंस के माध्यम से वह त्यौहारी सीजन में अपना पोर्टफोलियो मजबूत करना चाहता है। इंडस्ट्री सोर्सेज ने बताया कि  नए पोर्टफोलियो में एक डिवाइस 10 हजार रुपए से अधिक का भी होगा, जिसके माध्यम से कंपनी भारत में अपना दबदबा बना चुकीं चीनी कंपनियों को थोड़ी बहुत टक्कर देना चाहती है। मौजूदा समय में लावा 8000 रुपए के सेगमेंट में ही स्मार्टफोंस ऑफर कर रही है।

अलग-अलग कन्ज्यूमर ग्रुप्स को ध्यान में रखते हुए लावा 6000 से कम, 6000 से 8000 के बीच, 8000 से 10 हजार रुपए के बीच और 10 हजार से अधिक के सेगमेंट में फोन लॉन्च करने का प्लान बना रहा है। अहम बात यह है कि इस पोर्टफोलियो में शामिल फोंस को भारत में डिजाइन किया गया है। कंपनी बीते एक साल से भारत में स्मार्टफोन डिजाइन करने का प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल के लिए वोकल एनाउंसमेंट के बाद लावा ने मई में कहा था कि वह अपना आरएंडडी, डिजाइन और मैन्‍युफैक्चरिंग का काम चीन से भारत शिफ्ट करना चाहता है। लावा अपने 33 प्रतिशत फोंस को मेक्सिको, अफ्रीका, दक्षिणपूर्व एशिया और पश्चिमी एशिया में एक्सपोर्ट करता है।

सोनी ने भारत में ट्रू वायरलेस इअरबड्स लॉन्च किए, कीमत 14,999 रुपए

सोनी ने गुरुवार को भारत में लेटेस्ट ट्रू वायरलेस इअरबड्स डब्ल्यू-एच800 लॉन्च किया, जिसकी कीमत 14,999 रुपए है। यह इअरबड्स डिजिटल साउंड इन्हैंसमेंट इंजिन एचएक्स (डीएसईई एचएक्स) सपोर्ट के साथ आता है, जिसका मकसद डिजिटल म्यूजिक फाइल्स रिप्रोड्यूस करना है और साथ ही साथ हाई रेंज साउंड प्रदान करना है।

ये इअरबड्स इंटेलीजेंट ऑटो पावर फीचर से लैस हैं, जो हेडफोन्स को यह संकेत दे देते हैं कि यूजर ने इन्हें पहना है कि नहीं। जब यूजर इन्हें पहनता है तो ये वियरिंग डिटेक्शन मोड में चले जाता हैं और ऑन हो जाते हैं। साथ ही जब इन्हें उतारा जाता है और केस में रखा जाता है तो ये ऑफ हो जाते हैं।

सोनी के ये अत्याधुनिक इअरबड्स गूगल एसिस्टेंट, एलेक्सा और सिरी सपोर्ट के साथ आते हैं। इनके जरिए संगीत, जानकारी तथा अन्य चीजें हासिल की जा सकती हैं। एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर यह 16 घंटे तक काम करता है। हेडफोन की बैटरी लाइफ 8 घंटे है और इसके अलावा इसे केस से भी 8 घंटे का सपोर्ट मिल जाता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement