1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Lenovo ने भारत में कमाया 166 करोड़ डॉलर का मुनाफा

Lenovo ने भारत में कमाया 166 करोड़ डॉलर का मुनाफा

लेनोवो ने गुरुवार को बताया कि 31 मार्च को खत्म हुए वित्त वर्ष में कंपनी ने भारत में 166 करोड़ डॉलर का बिजनेस किया है। कंपनी ने बताया कि उनके मुनाफे में पिछले साल से 14.5 फीसदी की वृद्धि हुई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 27, 2021 22:06 IST
Lenovo ने भारत में कमाया 166 करोड़ डॉलर का मुनाफा- India TV Paisa
Photo:LENOVO

Lenovo ने भारत में कमाया 166 करोड़ डॉलर का मुनाफा

नई दिल्ली: लेनोवो ने गुरुवार को बताया कि 31 मार्च को खत्म हुए वित्त वर्ष में कंपनी ने भारत में 166 करोड़ डॉलर का बिजनेस किया है। कंपनी ने बताया कि उनके मुनाफे में पिछले साल से 14.5 फीसदी की वृद्धि हुई है। लेनोवो इंडिया के प्रबंध निदेशक शैलेंद्र कत्याल ने कहा, "हमने पिछली चार तिमाहियों में भारत में अपने व्यवसाय में मजबूती देखी है। महामारी के समय में ग्राहकों, कंपनियों और संस्थानों की तरफ से उत्पादों की मांग बढ़ी है क्योंकि टेक्नोलॉजी के साथ इनका रिश्ता बदल रहा है।"

काउंटरपॉइंट रिसर्च के निदेशक तरुण पाठक के मुताबिक, वर्क फ्रॉम होम और ई-लनिर्ंग की वजह से भारत में लेनोवो का विकास हुआ है क्योंकि कंपनी की तरफ से इनके उत्पाद हर सेगमेंट्स में फिट बैठते हैं और इसी के चलते महामारी के दौरान इनकी मांग बढ़ी।

पाठक ने आईएएनएस को बताया, "कंपनी ने ट्रेंड्स को लेकर सही अनुमान लगाया था। इसने टैबलेट, नोटबुक और क्रोमबुक को कई प्राइस रेंज में प्रस्तुत किया, जिससे इनकी मांग बढ़ी। कुल मिलाकर, यह तिमाही उनके लिए काफी अच्छी रही। यह उनके लिए विभिन्न क्षेत्रों में एक मजबूत तिमाही थी।"

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15