Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Micromax ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन कैनवास Spark-3

Micromax ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन कैनवास Spark-3

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनियों से मुकाबले के लिए भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी Micromax ने अपना नया स्मार्टफोन कैनवस स्पार्क 3 भारत में लॉन्च कर दिया है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: April 01, 2016 13:47 IST
Micromax ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन कैनवास Spark-3, कीमत 4,999 रुपए- India TV Paisa
Micromax ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन कैनवास Spark-3, कीमत 4,999 रुपए

नई दिल्ली। चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनियों से मुकाबले के लिए भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी Micromax ने अपना नया स्मार्टफोन कैनवस स्पार्क 3 (क्यू385) भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फीचरपैक्‍ड हैंडसेट की कीमत 4,999 रुपए होगी। कंपनी ने इस फोन की बिक्री के लिए स्‍नैपडील से करार किया है। इस स्मार्टफोन को 7 अप्रैल की फ्लैश सेल में ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील से खरीदा जा सकता है। पहली फ्लैश सेल के लिए रजिस्ट्रेशन 1 अप्रैल से शुरू हो गए हैं। यह स्मार्टफोन Micromax कैनवस स्पार्क 2 का अपग्रेडेड वेरिएंट है और स्पार्क की तुलना में इसमें ज्यादा बड़ी बैटरी और बेहतर डिस्प्ले दिया गया है। इसमें रैम भी ज्यादा है। कैमरे के रिज़ॉल्यूशन को भी बढ़ाया गया है। और इनबिल्ट स्टोरेज क्षमता दोगुना है।

तस्वीरों में देखिए सबसे सस्ते स्मार्टफोन

CHEAPEST SMARTPHONES

Swipe-Konnect-3IndiaTV Paisa

Kenxinda-K528IndiaTV Paisa

spice-full-touch-mi-347IndiaTV Paisa

intex-aqua-r3IndiaTV Paisa

Micromax-Bolt-S301IndiaTV Paisa

Celkon-A9-PlusIndiaTV Paisa

karbonn-ai-plus-champIndiaTV Paisa

lava-Iris-310IndiaTV Paisa

intex-aqua-t2IndiaTV Paisa

celkon-campus-a35kIndiaTV Paisa

क्‍या हैं इस फोन की स्‍पेसिफिकेशंस

Micromax कैनवस स्पार्क 3 डुअल सिम स्मार्टफोन है जिसमें एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम है। फोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले स्क्रीन है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1280 पिक्सल है। इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज़ का क्वाड-कोर प्रोसेसर है। साथ ही 1 जीबी रैम है। कैनवस स्पार्क 3 में 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर और  5 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस फ्रंट कैमरा है।

म्‍यूजिक लवर्स के लिए है खास

माइक्रोमैक्स कैनवस स्पार्क 3 में म्यूजिक लवर्स के लिए 1.5सीसी बॉक्स 250 स्पीकर दिए गए हैं। कनेक्टिविटी के लिए हैंडसेट में 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी जैसे फीचर मौजूद हैं। फोन में 2900 एमएएच पावर बैटरी और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज क्षमता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस में पहले से हाइक, ओएलएक्स, स्काइप और गाना जैसे ऐप इंस्टॉल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement