Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में लॉन्च हुआ माइक्रोमैक्स YU Unicorn, जानिए इस स्मार्टफोन के फीचर्स

भारत में लॉन्च हुआ माइक्रोमैक्स YU Unicorn, जानिए इस स्मार्टफोन के फीचर्स

Indian mobile phone company Micromax to launch its much anticipated smartphone YU Unicorn in India today

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 14, 2016 8:03 IST
भारत में लॉन्च हुआ माइक्रोमैक्स YU Unicorn, जानिए इस स्मार्टफोन के फीचर्स- India TV Paisa
भारत में लॉन्च हुआ माइक्रोमैक्स YU Unicorn, जानिए इस स्मार्टफोन के फीचर्स

नई दिल्ली। भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स का यू स्मार्टफोन भारतीय बाजार में आ गया है। कंपनी ने इसका नाम यूनिकॉर्न रखा है। इस स्‍मार्टफोन को कंपनी चीनी कंपनी श्‍याओमी के रेडमी नोट थ्री और लीईको के स्‍मार्टफोन की टक्‍कर में पेश किया है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर यह 4 दिन तक लगातार चलता है। कंपनी ने घोषणा की है मेटल बॉडी वाले यू यूनिकॉर्न की कीमत पहले एक महीने के लिए 12,999 रुपये होगी। एक महीने के बाद हैंडसेट 13,499 रुपये में उपलब्ध होगा। यह एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर मिलेगा।

तस्वीरों में देखिए बड़े स्क्रीन साइज वाले स्मार्टफोन

Big Screen Phone

coolpadIndiaTV Paisa

xiaomiIndiaTV Paisa

asus (1)IndiaTV Paisa

intexIndiaTV Paisa

yuIndiaTV Paisa

एड को देखने में लग रहा है कि यू यूनिकॉर्न में डिस्प्ले के नीचे फिजिकल होम बटन दिया होगा साथ ही यह फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस होगा। फोन के ऊपर के हिस्से में 3.5एमएम ऑडियो जैक होगा और नीचले हिस्से पर स्पीकर्स और यूएसबी टाइप सी पोर्ट होगा। फोन के पीछे कैमरा लैंस सेंटर में दिया गया है। यह हैंडसेट एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलेगा। इसे ‘एंड्रॉयड फॉर स्टेरॉयड्स’ का नाम दिया गया है। इसमें कुछ बदलाव भी होंगे, जैसे कि यह वर्टिकल ऐप ड्रॉअर के साथ आएगा और इसमें पढ़ने व बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए मोनोक्रोम मोड दिया गया है। कंपनी ने भरोसा दिया है कि हैंडसेट लॉन्च होने के एक महीने के अंदर एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर अपग्रेड दिया जाएगा। अराउंड यू सर्विसेज प्लेटफॉर्म को भी अपग्रेड किए जाने की जानकारी मिली है।

यूनिकॉर्न में डुअल-एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे यूज़र हाइब्रिड डुअल-सिम माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट (128 जीबी तक) के जरिए बढ़ा पाएंगे। इसमें मौजूद है 4000 एमएएच की बैटरी, जो फास्ट चार्ज़िंग को सपोर्ट करती है। हैंडसेट में डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

इसस पहले लॉन्च किया था कैनवस 6

इससे पहले कंपनी ने माइक्रोमैक्स कैनवस 6 लॉन्च किया था। यह कंपनी का पहला फोन है जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी ने इसे 13,999 रुपए में बाजार में उतारा है। इस फोन की बिक्री के लिए माइक्रोमैक्‍स ने ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से करार किया है। इसके अलावा कस्‍टमर्स माइक्रोमैक्‍स की ऑफीशियल साइट से भी फोन खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Micromax ने लॉन्च किया अपना नया Bolt Selfie स्मार्टफोन, कीमत 4,999 रुपए

यह भी पढ़ें- Micromax ने लॉन्च किए दो सस्ते स्मार्टफोन बोल्ट सुप्रीम और बोल्ट सुप्रीम 2, जानें कीमत

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement