1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Microsoft चीन में नया एज्यूर क्लाउड क्षेत्र लॉन्च करने को तैयार

Microsoft चीन में नया एज्यूर क्लाउड क्षेत्र लॉन्च करने को तैयार

चीन में अपने क्लाउड पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए, माइक्रोसॉफ्ट अपने स्थानीय ऑपरेटिंग पार्टनर 21 वायनेट के माध्यम से देश में एक नया एज्यूर क्षेत्र खोलने की योजना बना रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 06, 2021 22:25 IST
Microsoft चीन में नया एज्यूर क्लाउड क्षेत्र लॉन्च करने को तैयार- India TV Paisa
Photo:FILE

Microsoft चीन में नया एज्यूर क्लाउड क्षेत्र लॉन्च करने को तैयार

सैन फ्रांसिस्को: चीन में अपने क्लाउड पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए, माइक्रोसॉफ्ट अपने स्थानीय ऑपरेटिंग पार्टनर 21 वायनेट के माध्यम से देश में एक नया एज्यूर क्षेत्र खोलने की योजना बना रही है। यह कदम चीन में क्लाउड सेवाओं की बढ़ती मांग के बीच सामने आया है। माइक्रोसॉफ्ट ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इस विस्तार से आने वाले वर्षों में चीन में माइक्रोसॉफ्ट के इंटेलिजेंट क्लाउड पोर्टफोलियो की क्षमता दोगुना होने की उम्मीद है, जिसमें एज्यूर, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365, डॉयनेमिक्स 365 और 21वायनेट द्वारा संचालित पावर प्लेटफॉर्म शामिल हैं।

श्वेतपत्र (चाइना क्लाउड इंडस्ट्री डेवलपमेंट1) के अनुसार, चीन का क्लाउड मार्केट 2023 में 300 अरब युआन (लगभग 46 अरब डॉलर) तक पहुंचने की उम्मीद है। महामारी के जवाब में, चीन के 63 प्रतिशत संगठन अपने उत्पादों, भुगतान, ई-कॉमर्स, स्वचालन और अन्य में डिजिटलीकरण में तेजी लाने के लिए क्लाउड से संबंधित नवाचारों का लाभ उठा रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ग्रेटर चाइना रीजन (जीसीआर) के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलेन क्रोजियर ने एक बयान में कहा, "यह एक बड़े अवसर को खोलने वाला है। 21वायनेट द्वारा संचालित माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड स्थानीय ऑपरेटिंग पार्टनर के माध्यम से चीन में पहली बार सार्वजनिक रूप से लॉन्च किया गया है।" क्रोजियर ने कहा, "आगामी क्षेत्र स्थानीय प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए क्षमताओं को सु²ढ़ करेगा, स्थानीय नवाचार को प्रोत्साहित करेगा, स्थानीय प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करेगा। इसके अलावा यह और अधिक हासिल करने के लिए उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला में व्यवसायों को सशक्त भी करेगा।"

माइक्रोसॉफ्ट 2014 से चीन में अपनी क्लाउड सेवाओं को चलाने के लिए 21वायनेट के साथ सहयोग कर रहा है, क्योंकि विदेशी क्लाउड सेवा प्रदाताओं को देश में अपने स्वयं के डेटासेंटर्स के स्वामित्व और संचालन की अनुमति नहीं है।

Write a comment
X