1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Pokémon GO की 5वीं वर्षगांठ वर्चुअल पोकेमॉन गो फेस्ट 2021 और नए रोमांचक गेमिंग फीचर्स के साथ मनाई गई

Pokémon GO की 5वीं वर्षगांठ वर्चुअल पोकेमॉन गो फेस्ट 2021 और नए रोमांचक गेमिंग फीचर्स के साथ मनाई गई

दुनिया की प्रमुख ऑगमेंटेड रियलिटी और मोबाइल रियल-वर्ल्ड कंपनी और Pokémon GO के डेवलपर, नियांटिक इंक. ने Pokémon GO की 5वीं वर्षगांठ के अवसर पर दुनिया भर के गेमर्स के लिए नए रोमांचक अनुभवों का अनावरण किया।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 09, 2021 17:19 IST
Pokémon GO की 5वीं वर्षगांठ वर्चुअल पोकेमॉन गो फेस्ट 2021 और नए रोमांचक गेमिंग फीचर्स के साथ मनाई गई- India TV Paisa
Photo:POKéMON GO

Pokémon GO की 5वीं वर्षगांठ वर्चुअल पोकेमॉन गो फेस्ट 2021 और नए रोमांचक गेमिंग फीचर्स के साथ मनाई गई

नई दिल्ली: दुनिया की प्रमुख ऑगमेंटेड रियलिटी और मोबाइल रियल-वर्ल्ड कंपनी और Pokémon GO के डेवलपर, नियांटिक इंक. ने Pokémon GO की 5वीं वर्षगांठ के अवसर पर दुनिया भर के गेमर्स के लिए नए रोमांचक अनुभवों का अनावरण किया। Pokémon GO को शुरू में 6 जुलाई, 2016 को लॉन्च किया गया था और तब से इसने खिलाड़ियों को वास्तविक दुनिया में पोकेमोन की खोज करने के लिए प्रोत्साहित किया है। इसने एक सामाजिक ताना-बाना बुना है जो Pokémon GO के जरिये 600 मिलियन से अधिक दोस्तों के साथ देशों और महाद्वीपों में फैला हुआ है।

इन 5 वर्षों में, 465 बिलियन से अधिक पोकेमोन पकड़े गए हैं, 49 बिलियन किमी से अधिक सामूहिक रूप से चल चुके हैं और 12.55 बिलियन एआर फ़ोटो शूट किए गए हैं। ट्रेनर्स इस अवसर को 6 जुलाई से 15 जुलाई तक 5वीं वर्षगांठ इन-गेम इवेंट के साथ मना सकते हैं। इस अवसर पर गेम अपने भारतीय दर्शकों के लिए नए अनुभवों का अनावरण करेगा।

Pokémon GO ने एक सुपर रियलिस्टिक रियल-टाइम स्काई फीचर का अनावरण किया है जो खिलाड़ियों को मौसम और रोशनी की स्थिति के आधार पर उनके सटीक परिवेश का अनुभव करने की सुविधा देगा। ट्रेनर्स व्‍यू का आनंद लेने के साथ पांच आकार के गुब्बारों के साथ पिकाचु को उड़ाने वाले सीमित संस्करण को भी पा सकते हैं क्योंकि यह पूरे नक्शे में अपना रास्ता बनाता है। 5वीं वर्षगांठ 17 और 18 जुलाई को Pokémon GO फेस्ट 2021 के साथ मनाई जाएगी और भारत में गेमर्स 399 रुपये के स्‍पेशल एनीवर्सरी प्राइस पर टिकट खरीद सकते हैं।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, नियांटिक इंक के वाइस प्रेसिडेंट, उमर टेलेज़ ने कहा, भारत नियांटिक के लिए सबसे आशावान बाजारों में से एक है। हम नियांटिक इंक. द्वारा संचालित नए टाइटल्स को पेश करने और निकट भविष्य में भारत के लिए कुछ रोमांचक जमीनी कार्य कर रहे हैं - जैसे कि देश भर में ऑगमेंटेड रियल्टी के अनुभव की फिर से कल्पना करना। Pokémon GO की 5वीं वर्षगांठ एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और भारत में ऑगमेंटेड रियल्टी की विकास क्षमता को इंगित करती है। पोकेमॉन गो फेस्ट 2021 के माध्यम से हम भारत में सर्वश्रेष्ठ एआर गेमिंग लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Pokémon GO फेस्ट 2021 में खेल रहे भारतीय ट्रेनर्स ग्लोबल चैलेंज एरिना में हिस्सा ले सकेंगे! यह विशेष सुविधा केवल टिकट धारकों के लिए उपलब्ध होगी, और भारत में ट्रेनर्स को हर घंटे एक चुनौती को पूरा करने के लिए दुनिया भर के ट्रेनर्स के साथ सेना में शामिल होने का मौका मिलेगा। यदि ट्रेनर एक चैलेंज को पूरा करते हैं, तो वे शेष घंटे के लिए एक बोनस अर्जित करेंगे। यदि ट्रेनर्स कुल 24 चैलेंजेज को पूरा करते हैं, तो वे Pokémon GO फेस्ट 2021 के बाद के हफ्तों में टाइम, स्पेस और एक मिस्ट्री बोनस अनलॉक करेंगे।

नियांटिक ने आगामी Pokémon GO फेस्ट 2021 के आधिकारिक इवेंट प्रायोजक के रूप में गूगल प्ले के साथ एक साझेदारी की भी घोषणा की है। नियांटिक और गूगल खिलाड़ियों को एक रोमांचक Pokémon GO फेस्ट अनुभव लाने के लिए साझेदारी कर रहे हैं, जिसमें सभी इवेंट और यू-ट्यूब प्रीमियम की 3 महीने की मुफ्त सदस्यता, कॉमेडी कंटेंट निर्माताओं के साथ एक्सक्‍लूसिव कंटेंट द ट्राई गाइज़, गूगल प्रायोजित उपहार (एक इत्र, एक सुपर इनक्यूबेटर और 30 अल्ट्रा बॉल सहित) और अन्य आश्चर्यजनक उपहार शामिल हैं।

मुख्य विशेषताएं:

3 महीने के लिए यू-ट्यूब प्रीमियम: Pokémon GO की 5वीं वर्षगांठ मनाने के लिए, योग्य ट्रेनर्स को 3 महीने की मुफ्त यू-ट्यूब प्रीमियम सदस्यता मिलेगी! यू-ट्यूब प्रीमियम में वह सब कुछ सुविधाजनक ढंग से मिलेगा, जो दर्शकों को यू-ट्यूब के बारे में पसंद है। यह सेवा यूजर्स को यू-ट्यूब और यू-ट्यूब म्यूजिक दोनों का विज्ञापन-मुक्त, ऑफ़लाइन और बैकग्राउण्ड में आनंद लेने की सुविधा देती है। इस बारे में जल्द ही और खबरें आने वाली हैं।

गूगल प्ले प्रायोजित उपहार: एन्ड्रॉयड खिलाड़ी 17 जुलाई को Pokémon GO फेस्ट 2021 के पहले दिन एक विशेष प्रायोजित उपहार के लिए पात्र होंगे। इस बंडल में एक इन्‍सेंस, एक सुपर इनक्यूबेटर और 30 अल्ट्रा बॉल शामिल होंगे! कृपया अपने परिवेश से अवगत रहें और Pokémon GO खेलते समय स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के दिशानिर्देशों का पालन करें।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X