Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Reliance Jio के इन सस्ते प्लान में मिलता है ज्यादा डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग, जानिए पूरी डिटेल

Reliance Jio के इन सस्ते प्लान में मिलता है ज्यादा डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग, जानिए पूरी डिटेल

सस्ते रिचार्ज प्लान और डाटा के बारे में बात करें तो सबसे पहले रिलायंस जियो (Reliance Jio) का नाम आता है। ग्राहकों की सहूलियत के लिए जियो हमेशा सस्ते रिचार्ज प्लान पेश करता रहता है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: January 23, 2021 23:33 IST
Reliance Jio Best Recharge data plan unlimited calling prepaid users latest news- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Reliance Jio Best Recharge data plan unlimited calling prepaid users latest news

नई दिल्ली। सस्ते रिचार्ज प्लान और डाटा के बारे में बात करें तो सबसे पहले रिलायंस जियो (Reliance Jio) का नाम आता है। ग्राहकों की सहूलियत के लिए जियो हमेशा सस्ते रिचार्ज प्लान पेश करता रहता है। जियो के एक साल के लिए कई रिचार्ज प्लान मौजूद हैं। वहीं जियो के डेटा प्लान की बात करें तो कंपनी अपने यूजर्स को कम कीमत में कई सस्ते 4जी डेटा वाउचर्स भी ऑफर करती है। ज्यादा से ज्यादा बेनिफिट्स देने के लिए जियो समय-समय पर अपने पुराने प्लान्स को अपडेट करती रहती है।

बेहद खास है Jio 11 4G Data Voucher प्लान

हाल ही में जियो ने अपने 11 रुपये वाले 4जी डेटा वाउचर के साथ मिलने वाले बेनिफिट में बड़ा बदलाव किया है। 11 रुपये वाले 4जी Jio Data Voucher में अब यूजर्स को पहले की तुलना में अधिक डेटा दिया जा रहा है और यह प्लान नए बेनिफिट्स के साथ जियो की आधिकारिक साइट जियो डॉट कॉम पर अपडेट भी कर दिया गया है। बता दें कि, पहले 11 रुपये वाले इस 4जी डेटा वाउचर के साथ कंपनी अपने प्रीपेड यूजर्स को 800 एमबी डेटा प्रदान करती थी लेकिन अब बदलाव के बाद यह वाउचर यूजर को 1GB डेटा ऑफर करेगा। यहां गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी ने वैलिडिटी में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है, इसका मतलब यह वाउचर आपके मौजूदा प्लान की वैधता तक उपलब्ध रहेगा।

जानिए Reliance Jio 4G Data Vouchers के बारे में

11 रुपए के अलावा रिलायंस जियो के पास 21 रुपए, 51 रुपए और 101 रुपए वाले कुछ अन्य सस्ते 4-जी डेटा वाउचर्स भी उपलब्ध हैं। इनके साथ जियो प्रीपेड यूजर्स को क्रमश: 2 जीबी, 6 जीबी और 12 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है। इन सभी वाउचर्स की वैधता आपके मौजूदा प्लान्स की वैलिडिटी तक होगी। इसके अलावा जियो के पास 3 अन्य डेटा प्लान्स 151 रुपए, 201 रुपए और 251 रुपए में यूजर को क्रमश: 30 जीबी, 40 जीबी और 50 जीबी डेटा दिया जाता है। लेकिन ये तीनों ही Jio Data Plans की वैलिडिटी 30 दिनों की है।

बेहद खास है 1,299 रुपए का रिचार्ज प्लान 

  1. रिलायंस जियो का बेहद पापुलर रिचार्ज प्लान 1,299 रुपए का है। खास बात ये है इसे एक बार रिचार्ज कराके ग्राहक करीब एक साल तक का फायदा पा सकते हैं। इस प्लान की प्लान की वैलिडिटी 336 दिनों की है। जियो के 1,299 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 336 दिन तक है। अगर आपको ये रिचार्ज कराना है तो आपको ये प्लान जियो की वेबसाइट पर ये ‘Other’ कैटेगरी में मिल जाएगा।
  2. इस प्रीपेड प्लान ग्राहकों को कुल 24 GB डेटा ऑफर किया जाता है। कंपनी द्वारा ऑफर किए जाने वाले हाई-स्पीड 24 GB डेटा के खत्म होने के बाद इसकी स्पीड घटकर 64Kbps हो जाती है। इस प्लान में 3600 SMS फ्री मिलते हैं। इसके अलावा जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी ग्राहकों को फ्री में दिया जाता है। इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉल की सुविधा दी जाती है।
  3. इतनी ही नहीं इसमें यूजर्स को जियो ऐप्स का एक्सेस मुफ्त में मिलता है। कॉलिंग के लिए इस प्लान में Jio-टू-Jio और बाकी सभी बाकी नेटवर्क के लिए फ्री कॉलिंग का फायदा दिया जा रहा है। साथ ही रिलायंस जियो के पास 2,599 रुपए, 2,399 रुपए और 2121 रुपए के प्लान भी हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement