1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग गैलेक्सी एस30 सीरीज में नहीं होगा 'टाइम ऑफ फ्लाइट' सेंसर- रिपोर्ट

सैमसंग गैलेक्सी एस30 सीरीज में नहीं होगा 'टाइम ऑफ फ्लाइट' सेंसर- रिपोर्ट

एप्पल के मुकाबले बेहतर नतीजे न मिलने की वजह से हटाया जा सकता है फीचर

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 16, 2020 15:24 IST
- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

Samsung galaxy S30 series may skip ToF sensor

नई दिल्ली। हाल ही में जारी हुए गैलेक्सी नोट 20 सीरीज की ही तरह सैमसंग गैलेक्सी एस 30 सीरीज में टाइम-ऑफ-फ्लाइट (टीओएफ) सेंसर नहीं होगा। यह सेंसर गैलेक्सी एस 20 प्लस और एस 20 अल्ट्रा और पिछले साल के गैलेक्सी एस10 और नोट 10 में आया था। कोरियाई पब्लिकेशन द एलेक की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि "सैमसंग चिंतित है कि इसका इनडायरेक्ट टाइम ऑफ फ्लाइट सिस्टम एआर एक्सपीरियंस के लिए एप्पल के लिडर टेक्नॉलॉजी जितना अच्छा नहीं है"।

एप्पल डायरेक्ट टीओएफ सेंसर का उपयोग करता है, वहीं सैमसंग का सेंसर इनडायरेक्ट टीओएफ का उपयोग करता है। लिहाजा एप्पल के कैमरों की रेंज दो गुनी हो जाती है और वह छह मीटर तक की दूरी मापने में सक्षम हो जाते हैं जबकि सैमसंग में यह क्षमता तीन मीटर की है।

सैमसंग और एप्पल दोनों ही अपने टीओएफ सेंसर्स का सीधे निर्माण नहीं करते हैं, वे इसके कंपोनेंट्स को सोनी से खरीदते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, "कथित तौर पर एप्पल का डायरेक्ट टीओएफ टेक्नॉलॉजी के लिए सोनी के साथ विशेष अनुबंध है।" हालांकि, सैमसंग के आगामी फ्लैगशिप प्रोडक्ट में सुपर इमेजिंग तकनीक होगी। संभावना है कि एस20 अल्ट्रा सक्सेसर एक 150एमपी प्राइमरी कैमरे को सपोर्ट करेगा। वहीं गैलेक्सी एस30 स्नैपड्रैगन, 875 मोबाइल प्लेटफॉर्म या सैमसंग के स्वदेशी एक्सीनॉस 1000 द्वारा संचालित किया जा सकता है।

टाइम ऑफ फ्लाइट सेंसर उपकरण और सब्जेक्ट की बीच दूरी मापने के लिए काम में आता है। इस तकनीक का इस्तेमाल कई तरीकों से हो सकता है, जिसमें दूरी नापने के साथ स्कैनिंग, इंडोर नेवीगेशन, बाधाओं से बचाव, 3डी इमेजिंग और एआर (Augmented Reality) के अनुभव को बेहतर बनाना शामिल है।

Write a comment
X