Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शॉपक्‍लूज ने 10,999 रुपए में लॉन्‍च किया लैपटॉप, अमेजन ने उतारा किंडल

शॉपक्‍लूज ने 10,999 रुपए में लॉन्‍च किया लैपटॉप, अमेजन ने उतारा किंडल

मोबाइल कंपनियों के साथ ही अब ईकॉमर्स कंपनियों ने भी अपने प्रोडक्‍ट उतारने शुरू कर दिए हैं। अब ईकॉमर्स कंपनी शॉपक्‍लूज ने सस्‍ता लैपटॉप पेश किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 15, 2016 16:58 IST
शॉपक्‍लूज ने 10,999 रुपए में लॉन्‍च किया लैपटॉप, अमेजन ने उतारा सबसे हल्‍का किंडल- India TV Paisa
शॉपक्‍लूज ने 10,999 रुपए में लॉन्‍च किया लैपटॉप, अमेजन ने उतारा सबसे हल्‍का किंडल

नई दिल्‍ली। स्मार्टफोन कंपनियों के साथ ही अब ईकॉमर्स कंपनियों ने भी अपने प्रोडक्‍ट उतारने शुरू कर दिए हैं। अब ईकॉमर्स कंपनी शॉपक्‍लूज ने भारतीय बाजार में सस्‍ता लैपटॉप पेश किया है। कंपनी के पेंटा टी-पैड की कीमत 10999 रुपए है। इसके साथ ही दिग्‍गज ईकॉमर्स कंपनी अमेजन ने भी अपनी ईबुक रीडर किडल का नया वर्जन पेश किया है। अमेजन के मुताबिक यह अभी तक का सबसे हल्‍का और छोटा किंडल ईबुक है।

जानिए क्‍या हैं पेंटा टीपैड की खासियत

ईकॉमर्स कंपनी शॉपक्‍लूज द्वारा लॉन्‍च किया गया टीपैड एक डिटैचेबल लैपटॉप है। जिसे आप चाहें हो टैबलेट या फिर लैपटॉप की तरह से यूज कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक यह प्रोडक्‍ट ऐसे यूजर्स के लिए जो लैपटॉप तो चाहते हैं, लेकिन यह भी चाहते हैं कि यह न तो भारी हो और न ही महंगा। यह लैपटॉप विंडोज 10 के साथ आएगा। इस टू इन वन लैपटॉप में इंटेल एटम एक्‍स5 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी बैटरी आपको 5 से 7 घंटे का बैकअप देती है। टीपैड में कंपनी ने 10.1 इंच की स्‍क्रीन दी है जिसका रिजोल्‍यूशन 1280×800 पिक्‍सल है। यह लैपटॉप 2 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी के साथ आएगा। जिसे 256 जीबी तक एक्‍सपेंड किया जा सकता है। इस लैपटॉप में 5 एमपी का रियर कैमरा भी दिया गया है।

ये हैं भारतीय बाजार में सस्‍ते लैपटॉप विकल्‍प

AFFORDABLES LAPTOPS

lava-twinpadIndiaTV Paisa

datawind-droidsurferIndiaTV Paisa

ASUS-X205TAIndiaTV Paisa

swipe-3g-laptopIndiaTV Paisa

mircromax-lapbookIndiaTV Paisa

कैसा है अमेजन का हल्‍का किंडल

अमेज़न ने अपने नए किंडल ओसिस को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे 289.99 डॉलर (लगभग Rs. 23,999) कीमत एक साथ पेश किया है। किंडल ओसिस के लिए बुधवार से प्री-ऑर्डर शुरू हो गए और डिवाइस 27 अप्रैल से मिलना शुरु हो जाएगा। ये डिवाइस अब तक कि सबसे महंगी किंडल डिवाइस है और ये अब तक का सबसे छोटा और हल्का किंडल भी है। किंडल ओसिस का वजन सिर्फ 131 ग्राम है। अमेज़न का दावा है कि किंडल ओसिस पिछले किंडल से 30 प्रतिशत ज्यादा पतला और 20 प्रतिशत ज्यादा हल्का है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement