Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Samsung से लेकर Lenovo तक, जुलाई में लॉन्‍च होंगे इन कंपनियों के स्‍मार्टफोन

Samsung से लेकर Lenovo तक, जुलाई में लॉन्‍च होंगे इन कंपनियों के स्‍मार्टफोन

Here is the list of upcoming smartphones including Samsung, Lenovo, Asus Etc.,

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 01, 2016 9:01 IST
Coming Soon: Samsung से लेकर Lenovo तक, जुलाई में लॉन्‍च होंगे इन कंपनियों के स्‍मार्टफोन- India TV Paisa
Coming Soon: Samsung से लेकर Lenovo तक, जुलाई में लॉन्‍च होंगे इन कंपनियों के स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। भारत में स्‍मार्टफोन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए मोबाइल कंपनियां तेजी से नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर रही हैं। जून में एक दर्जन से अधिक स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्‍च हुए हैं। वहीं जुलाई का महीना भी मोबाइल फोन के शौकीनों को व्‍यस्‍त रखने वाला है। जुलाई में सैमसंग (Samsung), श्‍याओमी, माइक्रोमैक्‍स से लेकर लेनोवो और लीईको जैसी कंपनियां अपने नए प्रोडक्‍ट लेकर बाजार में उतरने जा रही है। इसके अलावा जेडटीई जैसी प्रमुख चाइनीज कंपनी भारत में रेटिना सेंसर से लैस स्‍मार्टफोन लेकर आने जा रही है। इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम अपने रीडर्स के लिए आज ऐसे पांच फोन साथ लेकर आई है, जो जुलाई के महीने में बाजार में लॉन्‍च होंगे।

सैमसंग गैलेक्‍सी सी7

दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी सैमसंग के फोन के लिए हमेशा से लोगों में उत्‍सुक्‍ता रहती है। यही उत्‍सुक्‍ता कंपनी के नए फोन गैलेक्‍सी सी7 के लिए भी है। कंपनी यह फोन 3 जुलाई को लॉन्‍च होने जा रहा है। इस फोन की कीमत 25000 रुपए के आसपास हो सकती है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो इस फोन में 5.7 इंच की स्‍क्रीन दी गई है, 2 गीगाहर्ट्स के ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर वाले इस फोन में 4 जीबी की रैम मिल सकती है। इसकी इंटरनल मैमोरी 32 जीबी होगी जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

लेनोवो जूक जेड2

चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी लेनोवो भी अपना नया स्‍मार्टफोन जूक जेड2 लेकर आने वाली है। कंपनी ने इस फोन को मई के अंत में चीन में लॉन्‍च किया था। यह फोन जुलाई के दूसरे सप्‍ताह में लॉन्‍च हो सकता है। इसकी कीमत 23000 रुपए के आसपास होगी। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो लेनोवो ज़ूक ज़ेड2 डुअल सिम स्मार्टफोन में 5 इंच का फुल-एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। यह हैंडसेट  2.15 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड देने वाले लेटेस्ट क्वालकॉम स्नपैड्रैगन 820 प्रोसेसर से लैस है। इसके साथ मौजूद है 4 जीबी रैम। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 530 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। ज़ूक ज़ेड2 हैंडसेट 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा। ज्ञात हो कि ज़ूक ब्रांड के हैंडसेट माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट के साथ नहीं आते हैं।

मोटो एक्‍स 2016

मोटोरोला इस महीने अपने मोटो एक्‍स के 2016 एडिशन को बाजार में उतार सकती है। यह फोन भी जुलाई के दूसरे हफ्ते में ही आएगा। कीमत की बात की जाए तो यह 15000 रुपए में बाजार में आ सकता है। यह फोन 5.5 इंच के डिस्‍प्‍ले के साथ आएगा। इसमें 4 जीबी की रैम और 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 21 एमपी का रियर और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

श्‍याओमी रेडमी 3 एस

चीन की दिग्‍गज कंपनी श्‍याओमी अपने रेडमी 3 एस फोन के नए वर्जन को भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। यह बजट स्‍मार्टफोन है, जिसकी बाजार में कीमत 6999 रुपए हो सकती है। यह 5 इंच की स्‍क्रीन वाला फोन है, जिसमें 2 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरा क्‍वालिटी की बात करें तो इसमें 12 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

आसुस जेनफोन 3

मोबाइल फोन कंपनी आसुस भी जुलार्इ में अपना नया फ्लैगशिप फोन जेनफोन 3 को भारत में लॉन्‍च करने जा रही है। इस फोन की कीमत 16000 रुपए हो सकती है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो यह फोन 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी के साथ आएगा। इसकी इंटरनल मैमोरी को 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। इसमें 18 एमपी का रियर 6 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया Mi Max स्मार्टफोन, शुरुआती कीमत 14,999 रुपए

यह भी पढ़ें- Intex ने लॉन्च किया एक्वा 3G प्रो Q, 4 इंच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की कीमत 2,999 रुपए

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement