Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. स्‍पाइस ने लॉन्‍च किया सबसे तेज फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फोन, कीमत 7999 रुपए

स्‍पाइस ने लॉन्‍च किया सबसे तेज फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फोन, कीमत 7999 रुपए

स्‍पाइस डिवाइस ने अपना नया स्‍मार्टफोन वी801 लान्‍च कर दिया है। यह चीन की कंपनी ट्रांजिशन होल्‍डिंग्‍स और भारत की स्‍पाइस मोबिलिटी का संयुक्‍त उपक्रम है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 15, 2017 14:29 IST
स्‍पाइस ने लॉन्‍च किया सबसे तेज फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फोन, कीमत 7999 रुपए- India TV Paisa
स्‍पाइस ने लॉन्‍च किया सबसे तेज फिंगरप्रिंट सेंसर वाला फोन, कीमत 7999 रुपए

नई दिल्‍ली। स्‍पाइस डिवाइस ने भारतीय बाजार में अपना नया स्‍मार्टफोन वी801 लान्‍च कर दिया है। स्‍पाइस डिवाइस चीन की कंपनी ट्रांजिशन होल्‍डिंग्‍स और भारत की स्‍पाइस मोबिलिटी का संयुक्‍त उपक्रम है। फोन की सबसे अहम खासियत इसका फिंगरप्रिंट डिस्‍प्‍ले है। कंपनी के मुताबिक इस स्मार्टफोन को फिंगरप्रिंट स्कैनर के जरिए सिर्फ 0.1 सेकेंड में अनलॉक किया जा सकता है। फोन की एक अन्‍य खासियत यह है कि आप इस फोन पर व्हाट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के दो अकाउंट चला सकते हैं। कंपनी ने इस फोन को 7,999 रुपए कीमत के साथ उतारा है। आप देश भर में मौजूद रिटेल स्‍टोर्स के माध्‍यम से इस फोन को खरीद सकते हैं।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो वी801 में 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्‍प्‍ले दिया गया है। इस पर सुर‍क्षा के लिए 2.5 डी कर्व्‍ड ग्‍लास का प्रोटेक्‍शन दिया गया है। फोन की स्‍क्रीन का रिजोल्‍यूशन 720×1280 पिक्‍सल का है। इसके साथ ही फोन में 1.25 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3 जीबी की रैम है। फोन में 16 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। यूजर के पास मौजूदा स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ाने का भी विकल्‍प प्रदान किया गया है।

अब बात करें इसके कैमरे की, तो फोन में फोटोग्राफी के लिए 8 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा जहां ऑटोफोकस सपोर्ट करता है वहीं वाइड-एंगल सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा अपर्चर एफ/2.0 सपोर्ट करता है। फोन के फिंगरप्रिंट स्कैनर की खासियत तो पहले ही बता दी गई हैं। साथ ही फोन में एक ऐप क्लोनिंग फ़ीचर है। फोन को पावर बैकअप प्रदान करने के लिए 2700 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक फोन को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 270 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement