Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. बेस्‍ट दिवाली गिफ्ट्स साबित होंगे 10,000 रुपए से कम में आने वाले ये बजट स्‍मार्टफोन्‍स

बेस्‍ट दिवाली गिफ्ट्स साबित होंगे 10,000 रुपए से कम में आने वाले ये बजट स्‍मार्टफोन्‍स

पहली बार स्मार्टफोन खरीदने वालों और स्मार्टफोन को अपग्रेड करने की सोच रखने वालों के साथ ही साथ ऐसे ग्राहकों को लक्षित किया गया है, जो कम बजट में प्रीमियम स्पेसिफिकेशंस चाहते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 23, 2019 12:27 IST
TECNO's budget phones that make for the best Diwali gifts- India TV Paisa
Photo:TECNO'S BUDGET PHONES THA

TECNO's budget phones that make for the best Diwali gifts

नई दिल्‍ली। भारत में दिवाली का त्‍यौहार तब तक पूरा नहीं माना जाता, जबतक आप अपने प्रियजन को इस दिन कोई गिफ्ट न दें। वे इस दौरान अपने पसंद का गिफ्ट लेने के लिए पूरे साल इंतजार करते हैं। वर्तमान में दिवाली के दौरान गिफ्ट के रूप में स्‍मार्टफोन देने का चलन खूब बढ़ गया है। यदि आपका बजट 10,000 रुपए से कम का है और आप बड़ी स्‍क्रीन, वाइब्रेंट डिस्‍प्‍ले, कंटेमप्रेरी डिजाइन, एडवांस एआई कैमरा और लंबी चलने वाली बैटरी वाले डिवाइस की तलाश कर रहे हैं तो आपकी ये खोज टेक्‍नो के साथ खत्‍म हो जाएगी, जो 10,000 रुपए से कम बजट में आपको कई विकल्‍प उपलब्‍ध कराती है।

कैमॉन 12 एयर के लॉन्‍च के बाद स्‍पार्क सीरीज इस ब्रांड की नवीनतम पेशकश है, जिसमें पहली बार स्‍मार्टफोन खरीदने वालों और स्‍मार्टफोन को अपग्रेड करने की सोच रखने वालों के साथ ही साथ ऐसे ग्राहकों को लक्षित किया गया है, जो कम बजट में प्रीमियम स्‍पेसिफ‍िकेशंस चाहते हैं। टेक्‍नो के सभी नए डिवाइस 35,000 से अधिक ऑफलाइन रिटेल स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध हैं।

टेक्‍नो स्‍पार्क गो

Tecno Mobile

Image Source : TECNO MOBILE
Tecno Mobile

टेक्‍नो स्‍पार्क गो की कीमत 5,499 रुपए है। यह एक बेस्‍ट सेलिंग डिवाइस है और यह अपने सेगमेंट में एक गेम-चेंजर फोन साबित हुआ है। इसमें सेगमेंट-फर्स्‍ट 6.1 इंच एचडी प्‍लस डॉट नॉच डिस्‍प्‍ले है। इसमें 5 मेगापिक्‍सल का एआई सेल्‍फी कैमरा है जो फ्लैश के साथ आता है। इस फोन में डुअल फ्लैश लाइट के साथ 8 मेगापिक्‍सल का एआई रियर कैमरा है। यह फोन 2जीबी रैम व 16जीबी स्‍टोरेज के साथ आता है और इसमें 3000एमएएच की बैटरी है।

टेक्‍नो स्‍पार्क 4 एयर

यह फोन कैटेगरी-फर्स्‍ट डुअल-लेंस कैमरा के साथ आता है, जिसमें कस्‍टोमाइजेबल डुअल फ्लश लाइट के साथ 13 मेगापिक्‍सल एफ/1.8 प्राइमरी सेंसर है जो यूजर्स को डार्क सेटिंग्‍स में भी चमकदार और ब्राइटर पिक्‍चर शूट करने की अनुमति देता है। इसकी कीमत 6,999 रुपए है। इसमें 6.1 इंच डॉट नॉन एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले, 3जीबी रैम, 32जीबी इंटरनल स्‍टोरेज है और इसमें 3-इन-1 नॉन हाइब्रिड स्‍लॉट भी है।

टेक्‍नो स्‍पार्क 4

Tecno Mobile

Image Source : TECNO MOBILE
Tecno Mobile

टेक्‍नो स्‍पार्क 4 में 6.52 इंच एचडी प्‍लस डॉट नॉच डिस्‍प्‍ले है और इसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 20:9 है। इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 13 मेगापिक्‍सल का प्राइम कैमरा, 2 मेगापिक्‍सल का डेप्‍थ कैमरा और तीसरा कैमरा बोकेह इफेक्‍ट को बढ़ाने वाला है। यह फोन दो वेरिएंट में उपलब्‍ध है। 3जीबी रैम व 32जीबी मेमोरी वाले मॉडल की कीमत 7,999 रुपए और 4जीबी रैम व 64जीबी मेमोरी वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपए है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

टेक्‍नो कैमॉन 12 एयर

Tecno Mobile

Image Source : TECNO MOBILE
Tecno Mobile

नए लॉन्‍च हुए इस फोन में 6.55 इंच एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले, एआई ट्रिपल रियर कैमरा (16 मेगापिक्‍स, 2 मेगापिक्‍सल व 5 मेगापिक्‍सल), 4जीबी रैम, 64जीबी इंटरनल स्‍टोरेज और 4000 एमएएच की बैटरी है। इसकी कीमत 9,999 रुपए है। इस फोन में हेलियो पी22 ओक्‍टाकोर सिस्‍टम-ऑन-चिप है। इसकी मेमोरी को 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में हैवी-ड्यूटी टास्‍क को बड़ी आसानी से अंजाम दिया जा सकता है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement