Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. गूगल यूजर्स को जल्‍द मिलेंगे ये पांच फीचर्स, गूगल की डेवलपर कॉन्फ्रेंस में हुई घोषणा

गूगल यूजर्स को जल्‍द मिलेंगे ये पांच फीचर्स, गूगल की डेवलपर कॉन्फ्रेंस में हुई घोषणा

गैजेट लवर्स को गूगल की डेवलपर कॉन्फ्रेंस I/O 2017 इवेंट का इंतजार था। इसकी शुरूआत बुधवार से हो चुकी है। कॉन्फ्रेंस के पहले दिन कंपनी ने कई ऐलान किए गए किए।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 18, 2017 17:31 IST
गूगल यूजर्स को जल्‍द मिलेंगे ये पांच फीचर्स, गूगल की डेवलपर कॉन्फ्रेंस में हुई घोषणा- India TV Paisa
गूगल यूजर्स को जल्‍द मिलेंगे ये पांच फीचर्स, गूगल की डेवलपर कॉन्फ्रेंस में हुई घोषणा

नई दिल्‍ली। हर साल की तरह इस साल भी गैजेट लवर्स को गूगल की डेवलपर कॉन्फ्रेंस गूगल I/O 2017 इवेंट का इंतजार था। इसकी शुरूआत बुधवार से हो चुकी है। कॉन्फ्रेंस के पहले दिन कंपनी ने कई ऐलान किए गए किए। इसमें बड़ा एलान आईफोन के लिए गूगल असिस्‍टेंट, सस्‍ते स्‍मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड गो और नया एंड्रॉयड वर्जन ओ की घोषणा की। इंडिया टीवी पैसा की टीम इस डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस के पहले दिन ऐसी ही 5 घोषणाएं लेकर आई है, जो जल्‍द ही यूजर्स को हासिल होंगी।

आईफोन के लिए गूगल असिस्टेंट

स्मार्ट रिप्लाई फीचर

एंड्राइड ‘O’

गूगल ने इस कॉन्‍फ्रेंस में अपने नए एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड ‘O’ की घोषणा कर दी है। गूगल ने इसके कुछ बहुत उपयोगी फीचर जैसे फ्लूइड एक्‍सपीरिएंट को भी शामिल किया है। इसके साथ ही बता दें कि इसमें आपको पिक्चर-टू-पिक्चर, नोटिफिकेशन डॉट्स, गूगल के साथ ऑटोफिल और स्मार्ट टेक्स्ट सिलेक्शन जैसे फीचर मिल रहे हैं।

एंड्राइड Go

गूगल ने भारत और ब्राज़ील के साथ इनके ही जैसे कई अन्य उभरते बाज़ार वाले देशों के लिए Android Go की घोषणा की है। इस OS को मुख्य तौर पर एंट्री-लेवल स्मार्टफोंस के लिए निर्मित किया गया है, इसके अलावा इसमें डाटा की खपत काफी कम होगी ये क्षेत्रीय भाषाओँ के सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। आपको बता दें कि Android Go को 1GB मेमोरी या उससे कम वाले स्मार्टफोंस के साथ काम करने के लिए निर्मित किया गया है।

गूगल फॉर जॉब्स

गूगल इस कॉन्फ्रेंस में नौकरी खोजने वाले एक नए फीचर ‘गूगल फॉर जॉब्स’ का ऐलान किया है, जिससे किसी यूजर को सर्च से ही नौकरी खोजने में मदद मिलेगी। गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने बुधवार को आई/ओ 2017 के कीनोट एड्रेस में कंपनी के नए फोकस- एआई (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) पर जोर दिया। इसी कीनोट एड्रेस में पिचाई ने नौकरी के लिए गूगल की नई मुहिम ‘गूगल जॉब्स’ का ऐलान भी किया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement