Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. कम बजट में बेहतरीन पर्फोर्मेंस, ये हैं 15000 से कम कीमत वाले दमदार स्‍मार्टफोन

कम बजट में बेहतरीन पर्फोर्मेंस, ये हैं 15000 से कम कीमत वाले दमदार स्‍मार्टफोन

इंडिया टीवी पैसा ऐसे स्‍मार्टफोन लेकर आई है, जिनकी कीमत 15000 रुपए से कम है। इसमें श्‍याओमी, वनप्‍लस, लेनोवो, माइक्रोमैक्‍स और यू के मोबाइल शामिल हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 14, 2016 7:57 IST
Stylish & Powerful: कम बजट में बेहतरीन पर्फोर्मेंस, ये हैं 15000 से कम कीमत वाले दमदार स्‍मार्टफोन- India TV Paisa
Stylish & Powerful: कम बजट में बेहतरीन पर्फोर्मेंस, ये हैं 15000 से कम कीमत वाले दमदार स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन खरीदते समय हम जिन दो बातों पर सबसे ज्‍यादा गौर करते हैं वो हैं इसके फीचर्स और दूसरा इसका प्राइस। स्‍मार्टफोन कंपनियां भी भारतीय ग्राहकों की इसी नब्‍ज को पहचानते हुए कम कीमत में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले गैजेट्स लॉन्‍च कर रही हैं। प्राइज के आधार पर देखा जाए तो भारतीय बाजार में 12000 से 15000 रुपए वाली रेंज ऐसी है जहां आपको अपने बजट के अंदर तेजतर्रार प्रोसेसर, भरपूर रैम और इंटरनल मैमोरी के साथ स्‍पष्‍ट तस्‍वीर लेने वाले कैमरे से लैस फोन मिल जाएंगे। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज भारतीय बाजार में मौजूद ऐसे धांसू स्‍मार्टफोन लेकर आई है, जिनकी कीमत 15000 रुपए से कम है।

वनप्‍लस एक्‍स

भारतीय स्‍मार्टफोन मार्केट में जिस प्रीमियम फोन ने सबसे जल्‍दी जगह बनाई है वह चाइनीज कंपनी वनप्लस है। कंपनी ने पिछले साल अपना सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन वनप्‍लस एक्‍स को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया था। फिलहाल इसकी कीमत 14999 रुपए है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 एमपी का रियर और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन 5 इंच की स्‍क्रीन के साथ आता है। फोन में 3 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्‍टोरेज दी गई है।

श्‍याओमी एमआई मैक्‍स

श्‍याओमी ने इस फोन को पिछले महीने ही लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इस फोन को 14999 रुपए में लिस्‍ट किया है। यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा फीचर्स से लैस फोन माना जा रहा है। इसमें 6.44 इंच की स्‍क्रीन दी गई है, वहीं इसकी बैटरी क्षमता 4850 एमएएच की है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्‍सल का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी इंटरनल मैमोरी 32 जीबी है वहीं इसकी रैम 3 जीबी की है। यह फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन मार्शमैलो के साथ आता है।

लेनोवो ज्‍यूक जेड-1

ये चाइनीज कंपनी लेनोवा का सबसे नया फोन है। यह फोन फिलहाल रजिस्‍ट्रेशन के साथ ही मिल रहा है। 14 जुलाई को दोपहर 2 बजे तक इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं। यह फोन 13499 रुपए में उपलब्‍ध है। इस फोन में 5.5 इंच की फुल एचडी स्‍क्रीन दी गई है। फोन 3 जीबी रैम और 64 जीबी मैमोरी के साथ आता है। कैमरा क्‍वालिटी की बात करें तो इसका रियर कैमरा 13 एमपी और फ्रंट कैमरा 8 एमपी का है।

माइक्रोमैक्‍स कैनवास प्रो

भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्‍स का यह फोन चाइनीज कंपनियों से मुकाबले के लिए उतारा गया है। ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर से लैस इस फोन में 4 जीबी की रैम दी गई है। इसकी बैटरी क्षमता 3000 एमएएच की है। फोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्‍सल का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन विभिन्‍न ईकॉमर्स साइट पर 13000 रुपए से लेकर 14000 रुपए में उपलब्‍ध है।

यू यूनिकॉर्न

माइक्रोमैक्‍स की कंपनी यू टेलिवेंचर्स का नया फोन यू यूनिकॉर्न लॉन्‍चिंग के बाद से ही धूम मचा रहा है। इस फोन की कीमत 13499 रुपए है। फीचर्स की बात करें तो फोन में 4 जीबी की रैम और 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन में 13 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

मात्र 1499 रुपए में मिल रहा है Lenovo Vibe K5 plus स्मार्टफोन, VR हेडसेट खरीदने पर मिलेगी अतिरिक्त छूट

सैमसंग का गैलेक्सी J5 800 रुपए हुआ सस्ता, स्नैपडील दे रही है डिस्काउंट

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement