Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Value Buying: गेमिंग या मूवी देखने के हैं शौकीन तो चुनिए बड़ी स्‍क्रीन वाले ये सस्‍ते स्‍मार्टफोन

Value Buying: गेमिंग या मूवी देखने के हैं शौकीन तो चुनिए बड़ी स्‍क्रीन वाले ये सस्‍ते स्‍मार्टफोन

कंपनियां बजट स्‍मार्टफोन में भी 5 इंच या फिर इससे बड़ी स्‍क्रीन की सुविधा दे रहे हैं। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज लिए लेकर आई है बाजार में मौजूद ऐसे 5 फोन।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 04, 2016 7:58 IST
Value Buying: गेमिंग या मूवी देखने के हैं शौकीन तो चुनिए बड़ी स्‍क्रीन वाले ये सस्‍ते स्‍मार्टफोन- India TV Paisa
Value Buying: गेमिंग या मूवी देखने के हैं शौकीन तो चुनिए बड़ी स्‍क्रीन वाले ये सस्‍ते स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन आज के समय में सिर्फ बातचीत या फिर मैसेजिंग के लिए ही इस्‍तेमाल नहीं होते। बल्‍कि ये यूथ के लिए एंटरटेनमेंट का अड्डा होते हैं। इसलिए स्‍मार्टफोन के कस्‍टमर्स अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस के अलावा फोन की स्‍क्रीन साइज को सबसे ज्‍यादा तवज्‍जो देते हैं। यूट्यूब पर वीडियो देखने हों या मूवी, या फिर आपको गेमिंग का असली मजा बड़ी स्‍क्रीन पर ही मिलता है। कस्‍टमर्स की इसी पसंद को देखते हुए कंपनियां बजट स्‍मार्टफोन में भी 5 इंच या फिर इससे बड़ी स्‍क्रीन की सुविधा दे रहे हैं। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज आपके लिए लेकर आई है बाजार में मौजूद ऐसे 5 फोन, जिनकी कीमत 10,000 रुपए से कम है।

Big Screen Phone

coolpadIndiaTV Paisa

xiaomiIndiaTV Paisa

asus (1)IndiaTV Paisa

intexIndiaTV Paisa

yuIndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- It’s New Mi: श्‍याओमी ने भारत में लॉन्‍च किया 16 MP कैमरे वाला Red Mi Note 3, कीमत 9,999 रुपए

कूलपैड नोट 3

10 हजार रुपए से कम कीमत वाले स्‍मार्टफोन में कूलपैड नोट 3 एक बेहतर विकल्‍प है। इसमें 1280 x 720 रिजोल्‍यूशन वाली 5.5 इंच का आईपीएस डिस्‍प्‍ले दिया गया है। फिंगरप्रिंट स्‍कैनर जैसे एडवांस फीसर्च के साथ आने वाला यह फोन 3 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आता है। इसमें कंपनी ने एंड्रॉयड का लॉलीपॉप वर्जन पर आधारित कूल यूआई ऑपरेटिंग सिस्‍टम दिया है। इसका सेल्‍फी कैमरा 5 और रियर कैमरा 13 मेगापिक्‍सल का है।

यह भी पढ़ें- Affordable 4G: कम कीमत में हाईएंड तकनीक का मजा, ये हैं 5,000 रुपए से कम कीमत वाले 4जी स्‍मार्टफोन

आसुस जेनफोन मैक्‍स

आसुस का जेनफोन मैक्‍स भी 5.5 इंच के साथ एक बेहतर स्‍मार्टफोन है। इसमें 1280 x 720 रिजोल्‍यूशन वाली आईपीएस एचडी स्‍क्रीन दी गई है। स्‍क्रीन साइज के साथ ही इसकी सबसे बड़ी खासियत इसकी 5000 एमएएच की बैटरी है। जो कि इस फोन को अपने सेगमेंट के दूसरे फोन से बेहतर बनाता है। कैमरे की बात की जाए तो इसमें 5 एमपी का फ्रंट और 13 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है। यह 4जी डिवाइस है, यह एंड्रॉयड के लॉलीपॉप ओएस पर काम करता है।

श्‍याओमी रेडमी नोट प्राइम

बजट स्‍मार्टफोन सेगमेंट में श्‍याओमी का यह फोन भी जबर्दस्‍त स्‍पेसिफिकेशंस के साथ आता है। इस फोन में कंपनी ने 5.5 इंच की 1280×720 रिजोल्‍यूशन वाली एचडी स्‍क्रीन दी है। यह फोन एंड्रायड किटकैट पर आधारित एमआईयूआई 7 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर काम करता है। इस फोन में भी 13 मेगापिक्‍सल रियर और 5 एमपी का सेल्‍फी कैमरा दिया गया है। यह 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मैमोरी की स्‍पेसिफिकेशंस के साथ आता है।

YU यूरेका प्‍लस

माइक्रोमैक्‍स की कंपनी यू मोबाइल्‍स का यूरेका प्‍लस भी 5.5 इंच स्‍क्रीन के साथ आता है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन अपने सेगमेंट के दूसरे फोन से बेहतर है। यह फोन 1920×1080 के स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन के साथ आता है। इसमें कंपनी ने एंड्रॉयड लॉलीपॉप पर आधारित सायनोजेन 12 ऑपरेटिंग सिस्‍टम दिया है। यह फोन 64 बिट ऑक्‍टाकोर क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रेगन 615 प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें 2 जीबी की रैम दी गई है। इसमें भी 13 एमपी रियर और 5 एमपी फ्रंट कैमरे का कॉम्बिनेशन दिया गया है।

इंटेक्‍स एक्‍वा ड्रीम 2

यह 5.5 स्‍क्रीन रिजोल्यूशन वाले सस्‍ते फोन में से एक है। इसकी कीमत मात्र 5399 रुपए है। यह फोन एंड्रॉयड किटकैट ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर काम करता है। इसमें 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसका कैमरा 8 मेगापिक्‍सल का है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement