Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Let's Play It: टेंशन फ्री होकर खेलिए होली, ये हैं 5 बेहतरीन वॉटरप्रूफ स्‍मार्टफोन्‍स

Let's Play It: टेंशन फ्री होकर खेलिए होली, ये हैं 5 बेहतरीन वॉटरप्रूफ स्‍मार्टफोन्‍स

इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम आपके लिए 5 ऐसे वॉटरप्रूफ फोन लेकर आई है, जो कि होली के रंग या पानी से ही नहीं बल्कि धूल से भी पूरी तरह सुरक्षित हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 24, 2016 9:33 IST
Let’s Play It: टेंशन फ्री होकर खेलिए होली, ये हैं 5 बेहतरीन वॉटरप्रूफ स्‍मार्टफोन्‍स- India TV Paisa
Let’s Play It: टेंशन फ्री होकर खेलिए होली, ये हैं 5 बेहतरीन वॉटरप्रूफ स्‍मार्टफोन्‍स

नई दिल्‍ली। रंगों और पिचकारियों का त्‍योहार होली अब कुछ दिन ही दूर है। पानी और रंगों के साथ इस मौजमस्‍ती के बीच हमें सबसे ज्‍यादा चिंता अपने स्‍मार्टफोन की होती है। क्‍योंकि थोड़े से रंग या पानी की बौछार से आपका स्‍मार्टफोन खराब हो सकता है। चूंकि ये फोन फिंगर टच से ऑपरेट होते हैं, ऐसे में इसे पॉलिथीन कवर या ग्‍लव्‍ज पहन कर भी ऑपरेट नहीं कर सकते। ऐसे में हम सभी की एक ही ख्‍वाहिश होती है कि काश हमारे पास एक वॉटरप्रूफ फोन हो। यही ध्‍यान में रखते हुए इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम आपके लिए 5 ऐसे वॉटरप्रूफ फोन लेकर आई है, जो कि होली के रंग या पानी से ही नहीं बल्कि धूल से भी पूरी तरह सुरक्षित हैं। तो पसंद कीजिए इनमें से अपने लिए एक फोन और मनाइए अपनी हैप्‍पी और वॉटरप्रूफ होली।

एप्‍पल आईफोन 7 की लीक हुई तस्‍वीरें, कैमरे से लेकर एंटीना डिजाइन में हुए खास बदलाव

Waterproof phones

sony-m4IndiaTV Paisa

moto-g-3IndiaTV Paisa

moto-x (1)IndiaTV Paisa

galaxy-s5IndiaTV Paisa

sony-z3-plusIndiaTV Paisa

मोटो जी 3 जेनरेशन

होली के मौके पर अगर आपके हाथ में मोटो जी थर्ड जेनेरेशन फोन है तो पानी से डरने की जरूरत नहीं है। मोटोरोला का बजट स्‍मार्टफोन मोटो जी थर्ड जेनरेशन फोन भारतीय बाजार में मौजूद सबसे सस्‍सा वॉटरप्रूफ स्‍मार्टफोन है। भारतीय बाजार में यह फोन की कीमत 9,999 रुपए में उपलब्ध है। मोटो जी 3 जेनरेशन में 5-इंच की एचडी डिसप्ले दी गई है जो गोरिल्ला ग्लास 3 कोटेड है। इसके साथ ही 16जीबी इंटरनल मैमोरी ओर 2जीबी रैम मैमोरी दी गई है। फोन में कार्ड सपोर्ट है और 32जीबी तक के मैमोरी कार्ड का उपयोग किया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 13-मेगापिक्सल का रीयर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट है।

यह भी पढ़ें- 21 मार्च को आएगा एप्‍पल का नया आईफोन 5SE, लॉन्चिंग के बाद और घट सकती हैं 5S की कीमतें

सैमसंग गैलेक्सी एस5

सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी सीरीज के तहत एस5 को कुछ साल पहले लॉन्च किया था। लेकिन अपनी इस वॉटरप्रूफ क्‍वालिटी के चलते यह अभी भी बेहद शानदार फोन बना हुआ है। गैलेक्सी एस5 के पास आईपी67 सर्टिफिकेट है। इस सर्टिफिकेट के साथ कंपनी का दावा है कि यह फोन पानी व धूल से पूरी तरह सुरक्षित है। कंपनी के मुताबिक इस फोन को 1 मीटर तक पानी में 30 मिनट तक सुरक्षित रह सकता है। सैमसंग गैलेक्सी एस5 में 5-इंच की स्क्रीन दी गई है और 16जीबी व 32जीबी दो मॉडल के साथ उपलब्ध है। फोन में 2जीबी रैम और 16-मेगापिक्सल का कैमरा है। भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 21,999 रुपए है।

सोनी एक्सपीरिया जेड 3+

सोनी का यह फोन भी अन्य एक्सपीरिया जेड फोन की तरह धूल व पानी अवरोधक है। फोन आईपी68 सर्टिफाईड है और इसका उपयोग 1.5 मीटर तक पानी के अंदर किया जा सकता है। फोन में 5.2—इंच की फुल एचडी 1920×1080 स्क्रीन है जो ट्राइल्यूमिनस तकनीक से लैस है। इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 चिपसेट पर पेश किया गया है। फोन में 3जीबी रैम और 32जीबी की इंटरनल मौमोरी है। फोटोग्राफी के लिए सोनी एक्सपीरिया जेड3+ में 20.7-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है जबकि सेकेंडरी कैमरा 5-मेगापिक्सल का दिया गया है। सोनी एक्सपीरिया जेड 3+ की कीमत 55,990 रुपए है।

मोटो एक्स प्ले

मोटोरोला का यह फोन वाटरप्रूफ स्मार्टफोन में अच्छा ऑप्शन है। यह फोन आईपी52 सर्टिफाइड है। यह बहुत हद तक पानी व धूल अवरोधक है। फोन में 5.5-इंच का डिसप्ले है और इसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1080X1920 पिक्सल है। फोन में 2जीबी रैम मैमारी दी गई है और यह 16जीबी व 32जीबी दो संस्करणों में उपलब्ध है। फोन में मैमोरी कार्ड सपोर्ट है और आप 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। फोन को क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 615 चिपसेट पर पेश किया गया है। फोन में 21-मेगापिक्सल का रीयर 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। भारतीय बाजार में इसके 16जीबी वर्जन की कीमत 18,499 रुपए है वहीं 32जीबी की कीमत 19,999 रुपए है।

सोनी एक्सपीरिया एम4 एक्वा

दिखने में स्टाइलिशन होने के साथ ही यह फोन पानी व धूल अवरोधक तकनीक से लैस है। इसका उपयोग आप 1.5 मीटर तक पानी के अंदर भी कर सकते हैं। फोन में 5-इंच की आईपीएस स्क्रीन दी गई है। एंडरॉयड ऑपरेटिंग 5.0 लॉलीपॉप आधारित इस फोन में 8जीबी इंटरनल मैमोरी है और 2जीबी रैम है। सोनी एक्सपीरिया एम4 एक्वा डुअल को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 चिपसेट पर पेश किया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 13-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा उपलब्ध है। भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 17,499 रुपए है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement