1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सुरक्षा कानून को लेकर बढ़ते विवाद के बीच टिकटॉक हांगकांग में बंद करेगा अपनी सेवाएं

सुरक्षा कानून को लेकर बढ़ते विवाद के बीच टिकटॉक हांगकांग में बंद करेगा अपनी सेवाएं

फेसबुक, व्हाट्सऐप, टेलीग्राम, गूगल और ट्विटर के बाद छोटे वीडियो वाले ऐप टिकटॉक ने भी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून पर सवाल उठाते हुए मंगलवार को कहा कि वह भी हांगकांग में अपनी सेवाएं फिलहाल बंद करने जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2020 9:12 IST
TikTok says it will exit Hong Kong market within days- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

TikTok says it will exit Hong Kong market within days

हांगकांग: फेसबुक, व्हाट्सऐप, टेलीग्राम, गूगल और ट्विटर के बाद छोटे वीडियो वाले ऐप टिकटॉक ने भी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून पर सवाल उठाते हुए मंगलवार को कहा कि वह भी हांगकांग में अपनी सेवाएं फिलहाल बंद करने जा रहा है। यह विवादस्पद कानून पिछले सप्ताह हांगकांग में लागू किया गया था। फेसबुक, व्हाट्सऐप और टेलीग्राम ने पहले ही कह दिया था कि वे उपयोगकर्ता डेटा के कानून प्रवर्तन एजेंसियों से अनुरोध को स्वीकार नहीं करेंगे। 

सोशल मीडिया कंपनियों का कहना है कि वे सुरक्षा कानून के निहितार्थों का आकलन कर रही हैं, जिसके तहत उन चीजों को प्रतिबंधित किया गया है,जिसे बीजिंग अलगाववादी, विध्वंसक या आतंकवादी गतिविधियों या शहर के आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप के रूप में देखता है। 

टिकटॉक ने एक बयान में कहा कि हालिया गतिविधियों को देखते हुए उसने अपनी सेवाएं रोकने का निर्णय किया है। हांगकांग में इस राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत पुलिस को व्यापक अधिकार प्राप्त हैं, जिसके तहत उन्हें बिना वारंट के तलाशी लेने, संदिग्धों को शहर छोड़ने से रोकने और संचार बाधित करने समेत तमाम अन्य कार्रवाई करने की अनुमति होगी। 

Write a comment
X