1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में शुरू हुई 'ट्विटर ब्लू' सर्विस, यूजर्स को लेना होगा सब्सक्रिप्शन

कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में शुरू हुई 'ट्विटर ब्लू' सर्विस, यूजर्स को लेना होगा सब्सक्रिप्शन

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बृहस्पतिवार को 'ट्विटर ब्लू' शुरू करने की घोषणा की जो विशेष सुविधाओं से लैस उसकी पहली सब्सक्रिप्शन सेवा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 04, 2021 9:52 IST
कनाडा और ऑस्ट्रेलिया...- India TV Paisa
Photo:AP

कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में शुरू हुई 'ट्विटर ब्लू' सर्विस, यूजर्स को लेना होगा सब्सक्रिप्शन

नयी दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बृहस्पतिवार को 'ट्विटर ब्लू' शुरू करने की घोषणा की जो विशेष सुविधाओं से लैस उसकी पहली सब्सक्रिप्शन सेवा है। इन सुविधाओं में एक निर्धारित समय अवधि में ट्वीट वापस लिए जा सकते हैं। ट्विटर ब्लू की पहली सेवा ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में पेश की जा रही है और यह सेवा 3.49 कैनेडियन डॉलर (करीब 210 रुपए) या 4.49 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (करीब 251 रुपए) की मासिक शुल्क पर उपलब्ध होगी।

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

ट्विटर ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा, "हमें इस पहले चरण से ट्विटर पर यह ज्यादा अच्छे से समझने की कोशिश करनी है कि किससे लोगों के अनुभव को और ज्यादा खास और बेहतर ढंग से अपनी बात रखने लायक बनाया जा सकता है। सामान्य तौर पर कहें तो एक निशुल्क ट्विटर कहीं नहीं जा रहा, यह हमेशा ऐसे ही रहेगा। सब्सक्रिप्शन सेवा की पेशकश का सीधा मतलब है कि जो चाहते हैं, उनके लिए पहले से मौजूद ट्विटर के अनुभव को और बेहतर करना है।" यह सेवा लेने वाले लोगों को बुकमार्क फोल्डर का एक्सेस मिलेगा और वे उन्हें सेव किए गए ट्वीट को संगठित करने का अवसर देंगे।

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

इन उपयोगकर्ताओं को 'रीडर मोड' की सुविधा मिलेगी जिससे उन्हें ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की लंबी लाइन को आसानी से पढ़ने में मदद मिलेगी। इस सेवा का सबसे रोचक पहलू 'अनडू ट्वीट' है जिसके जरिये उपयोगकर्ता अपने ट्वीट को पब्लिश किए जाने के 30 सेकेंड तक के भीतर वापस ले सकते हैं। इस समय उपयोगकर्ता इस तरह के ट्वीट को संपादित नहीं कर सकते और केवल डिलीट कर सकते हैं।

Write a comment
X