1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Twitter दोबारा शुरू करेगा एकाउंट वेरीफ‍िकेशन की प्रक्रिया, 2021 से मिलने लगेगा ‘ब्लू टिक’

Twitter दोबारा शुरू करेगा एकाउंट वेरीफ‍िकेशन की प्रक्रिया, 2021 से मिलने लगेगा ‘ब्लू टिक’

माइक्रोब्लॉगिंग मंच अब प्रक्रिया को फिर से शुरू कर रहा है और जनता से 24 नवंबर से आठ दिसंबर 2020 तक अपनी नई सत्यापन नीति के मसौदे पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 25, 2020 12:38 IST
Twitter to bring back 'blue tick' in early 2021- India TV Hindi News
Photo:PIXABAY

Twitter to bring back 'blue tick' in early 2021

नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) अपने खातों के सत्यापन की प्रक्रिया अगले साल की शुरुआत में फिर शुरू करेगा, जिसके तहत सक्रिय और प्रामाणिक यूजर्स के खाते को ‘ब्लू टिक’ दिया जाता है। ट्वीटर ने अपने सार्वजनिक सत्यापन कार्यक्रम को तीन साल पहले रोक दिया था, क्योंकि उसे प्रतिक्रिया मिली थी कि कई लोगों को यह मनमाना और भ्रमित करने वाला लगा।

ट्वीटर ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि एक साल बाद हमने 2020 के अमेरिकी चुनाव के मौके पर सार्वजनिक बातचीत में ईमानदारी बनाए रखने के लिए इस काम को आगे बढ़ाया। माइक्रोब्लॉगिंग मंच अब प्रक्रिया को फिर से शुरू कर रहा है और जनता से 24 नवंबर से आठ दिसंबर 2020 तक अपनी नई सत्यापन नीति के मसौदे पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा है।

ब्लॉग में कहा गया है कि इस नीति के आधार पर भविष्य में सुधार किए जाएंगे कि सत्यापन का मतलब क्या है, सत्यापन के लिए कौन योग्य है और अधिक न्यायसंगत प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए क्यों कुछ खाते सत्यापन खो सकते हैं। ट्विटर ने कहा कि हम 2021 की शुरुआत में एक नई सार्वजनिक आवेदन प्रक्रिया के साथ सत्यापन को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

प्रस्तावित नीति के अनुसार ट्विटर पर ‘ब्लू वेरिफाइड बैज’लोगों को बताता है कि यह सार्वजनिक हित का एक प्रामाणिक खाता है। ट्विटर ने कहा कि ब्लू टिक पाने के लिए खाता उल्लेखनीय और सक्रिय होना जरूरी है। इसके तहत ट्विटर ने छह तरह के खातों की पहचान की है, जिसमें 1) सरकार, 2) कंपनियां, ब्रांड और गैर-लाभकारी संगठन, 3) समाचार, 4) मनोरंजन, 5) खेल, 6) सामाजिक कार्यकर्ता, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं। 

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022