Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Twitter पर फिर कर सकेंगे ब्लू टिक के लिए अप्लाई, कंपनी ने 3 साल बाद फिर शुरू किया पब्लिक वेरिफ़िकेशन

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter एक बार फिर पब्लिक वेरिफ़िकेशन की शुरुआत करने जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2020 12:21 IST
Twitter- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Twitter

 यानि कि एक बार फिर से आप ब्लू टिक के लिए अप्लाई कर सकेंगे। लगभग तीन साल तक पब्लिक वेरिफ़िकेशन को कंपनी ने कंपनी ने बंद रखा, लेकिन 2021 की शुरुआत से यूजर्स के लिए यह सुविधा शुरू की जा रही है। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने कहा है कि 2021 की शुरुआत के साथ कंपनी अपना वेरिफ़िकेशन प्रोग्राम फिर से शुरू कर रही है। इससे पहले तक वेरिफ़िकेशन को लेकर कंपनी पब्लिक फ़ीडबैक ले रही है जिसकी आख़िरी तारीख़ 8 दिसंबर तक है।

Twitter ने कहा है कि ब्लू टिक के अलावा कंपनी प्रोफ़ाइल टाइप पर भी काम कर रही है। यानि कि अब ब्लू टिक के अलावा अलग अलग कंपनियों के लिए लेबल या बैज देखने को मिल सकते हैं। Twitter ने वेरिफ़िकेशन के लिए क्राइटेरिया भी तय किया है। क्राइटेरिया फुलफिल करने वाले अकाउंट वेरिफ़िकेशन रिक्वेस्ट अगले साल के शुरुआत के साथ ही कर सकेंगे।

Twitter ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में ये भी मेंशन किया है कि किस तरह के अकाउंट्स को वेरिफाई कराया जा सकता है।

  • — सरकार के अकाउंट
  • — कंपनियों के अकाउंट
  • — ब्रांड्स के ट्विटर हैंडल
  • — नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइज़ेशन
  • — न्यूज़ मीडिया ट्विटर अकाउंट्स
  • — एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, ऐक्टिविस्ट

कंपनी ने ये ब्लू टिक हटाने के लिए नई शर्तें ऐड की हैं। कंपनी ने कहा है कि इनऐक्टिव अकाउंट से ब्लू टिक हटाया जा सकता है। ट्विटर यूज़रनेम और बायो बदलने कि स्थिति में भी ब्लू टिक हटाया जा सकता है। ट्विटिर वेरिफ़िकेशन जिस पद के लिए हुआ था अगर अब वो नहीं है तो ऐसी स्थिति में भी कंपनी ब्लू टिक हटा सकती है। कंपनी ने फ़िलहाल ड्राफ़्ट जारी किया है जो लागू अगले साल से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement