1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारत में डाउन हुआ व्हाट्सएप ? ऑनलाइन स्टेटस और सेटिंग्स को लेकर आईं दिक्कतें

भारत में डाउन हुआ व्हाट्सएप ? ऑनलाइन स्टेटस और सेटिंग्स को लेकर आईं दिक्कतें

शुक्रवार देर शाम से सर्विस के डाउन होने से जुड़ी शिकायतों में 66 फीसदी से ज्यादा का उछाल दर्ज

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 19, 2020 23:47 IST
WhatApp- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

WhatApp

नई दिल्ली। भारत में शुक्रवार की शाम को अचानक मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप डाउन हो गई। देर शाम हजारों की संख्या में यूजर ने शिकायत की कि उनकी प्राइवेसी सेटिंग्स और स्टेटस को लेकर समस्या आ रही हैं। ऐसे सेवाओं पर नजर रखने वाले पोर्टल डाउन डिटेक्टर के मुताबिक शुक्रवार देर शाम से सर्विस के डाउन होने से जुड़ी शिकायतों में 66 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है। वहीं कनेक्शन से जुड़ी शिकायतों में तेज बढ़त देखने को मिली है।  डाउन डिटेक्टर के मुताबिक ये समस्या भारत के अलावा कई और जगह भी देखने को मिली है।

  व्हाट्सएप में दिक्कत शुरू होने के साथ ही यूजर ने ट्विटर का इस्तेमाल कर अपनी परेशानी साझा की है। फिलहाल भारत में #WhatsAppDown ट्रेंड हो रहा है, जिसमें हजारों ट्वीट के जरिए यूजर व्हाट्सएप में दिक्कत होने की जानकारी दे रहे हैं। ट्विटर पर लोगों ने व्हाट्सएप के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं जिसके मुताबिक प्राइवेसी सेटिंग्स में बदलाव नहीं हो रहा है। वहीं लास्ट सीन स्टेटस भी काम न करने की शिकायत मिली हैं।

इससे पहले 16 जून को फेसबुक और इंस्टाग्राम में भी दुनिया भर के कई हिस्सों में दिक्कतें देखने को मिली थीं। इंस्टाग्राम के यूजर अपने मैसेज पोस्ट नहीं कर पा रहे थे। वहीं अप्रैल के पहले हफ्ते में यूके में पर्सनल कंप्यूटर और डेस्कटॉप पर फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हुआ था। इसके साथ ही 2 अप्रैल को नॉर्थ और साउथ अमेरिका और यूरोप में कई जगहों पर फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप डाउन हो गया था।  

Write a comment