Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सस्‍ते हुए iPhone-iPad और Lenovo ने लॉन्‍च किए 3 नए स्‍मार्टफोन, ये हैं हफ्ते की बड़ी Tech News

सस्‍ते हुए iPhone-iPad और Lenovo ने लॉन्‍च किए 3 नए स्‍मार्टफोन, ये हैं हफ्ते की बड़ी Tech News

बीता हफ्ता मोबाइल खासतौर पर iPhone के क्रेजी लोगों के लिए खुशखबरियों से भरपूर रहा। इस हफ्ते Apple ने भारत में अपने नए iPhone 7 की कीमतों की घोषणा कर दी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 17, 2016 9:41 IST
Gadget This Week: सस्‍ते हुए iPhone-iPad और Lenovo ने लॉन्‍च किए 3 नए स्‍मार्टफोन, ये हैं हफ्ते की बड़ी Tech News- India TV Paisa
Gadget This Week: सस्‍ते हुए iPhone-iPad और Lenovo ने लॉन्‍च किए 3 नए स्‍मार्टफोन, ये हैं हफ्ते की बड़ी Tech News

नई दिल्‍ली। बीता हफ्ता मोबाइल खासतौर पर iPhone के क्रेजी लोगों के लिए कई बड़ी खुशखबरियों से भरपूर रहा। इस हफ्ते जहां Apple ने भारत में अपने नए iPhone 7 की कीमतों की घोषणा कर दी। वहीं दूसरी ओर कंपनी ने अपने पुराने iPhone 6एस और 6एस प्‍लस की कीमतों में भारी कटौती भी कर दी। कंपनी ने iPad के शौकीनों के लिए भी कीमतों में कटौती की खुशखबरी दी। दूसरी ओर लॉन्‍चिंग की बात करें तो Lenovo ने भारतीय बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए 3 नए फोन लॉन्‍च किए। इसके अलावा वीडियोकॉन ने भी 3 जीबी रैम और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ सस्‍ता फोन लॉन्‍च किया। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज अपने रीडर्स के लिए ऐसी ही खास खबरें लेकर आई है, जिन्‍हें जानना आपके लिए जरूरी है।

एप्पल ने भारत में आईफोन 7 की कीमतों का किया खुलासा

एप्पल ने भारत में iphone 7 और iphone 7 प्लस की कीमतों की घोषणा कर दी है। कंपनी के मुताबिक भारत में आईफोन7 की कीमत 60,000 रुपए से लेकर 92,000 रुपए तक होगी। इसके साथ ही कंपनी ने आईफोन की सभी अक्सेसरीज की कीमतें भी तय कर दी हैं। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.apple.com/in/ पर सभी वैरियंट्स की कीमत आप देख सकते हैं। एप्पल ने आईफोन की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। भारत में इसकी बिक्री 7 अक्टूबर से होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/2cQp5cv

तस्‍वीरों में देखिए आईफोन 7 को

Apple iPhone 7

a1IndiaTV Paisa

a3IndiaTV Paisa

a11IndiaTV Paisa

a5IndiaTV Paisa

a4IndiaTV Paisa

a2IndiaTV Paisa

एप्‍पल ने की iPhone की कीमतों में सबसे बड़ी कटौती

दुनिया की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी कंपनी Apple ने भारत में अपने iPhone की कीमतों में भारी कटौती कर दी है। कंपनी ने iPhone 6s और iPhone 6s Plus की कीमत 22,000 रुपए तक कम कर दिए हैं। कंपनी ने पिछले हफ्ते ही अपना नया स्‍मार्टफोन आईफोन 7 लॉन्‍च किया है। जिसके बाद से पुराने वर्जन की कीमतों में कटौती की संभावना व्‍य‍क्‍त की जा रही थी। हालांकि कीमतों में यह कटौती 128 जीबी वैरिएंट में की गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/2cgLwcp

Apple ने iPad की कीमतों में की भारी कटौती

Apple का iPad खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है, कंपनी ने भारत में Apple iPad की कीमतों में भारी कटौती कर दी है। इससे पहले कंपनी अमेरिका में iPad की कीमतों में कटौती कर चुकी है। iPad एयर 2 के ‘वाई-फाई ओनली’ और ‘वाई-फाई व सेल्युलर’ वेरिएंट में 16 जीबी बेस स्टोरेज और 64 जीबी का वेरिएंट बंद कर दिया गया है। अब इसकी जगह 32 जीबी बेस स्टोरेज होगी। कंपनी के मुताबिक डिवाइस क्रमशः 31,900 रुपए व 41,900 रुपए पर उपलब्ध होंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/2cBTvzI

तस्वीरों में देखिए बड़े स्क्रीन वाले स्मार्टफोन

Big Screen Phone

coolpadIndiaTV Paisa

xiaomiIndiaTV Paisa

asus (1)IndiaTV Paisa

intexIndiaTV Paisa

yuIndiaTV Paisa

Videocon ने पेश किया VoLte तकनीक से लैस स्‍मार्टफोन

Videocon ने खास महिलाओं की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए वोल्‍ट तकनीक पर आधारित 4जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है। इस फोन का नाम क्यूब 3 है। Videocon ने इस फोन में पैनिक बटन दिया है। सरकार भी अब हर फोन में पैनिक बटन का अनिवार्य कर चुकी है। ऐसे में कंपनी ने फोन में यह फीचर उपलब्‍ध कराया है। इस फोन की कीमत 8,490 रुपए है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/2czjO7Y

Zopo ने भारत में लॉन्‍च किया सस्‍ता स्‍मार्टफोन कलर F1

स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Zopo ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए अपना नया सस्‍ता स्मार्टफोन पेश कर दिया है। कलर सीरीज के तहत लॉन्‍च किए गए इस स्‍मार्टफोन का नाम एफ1 है। कंपनी ने कलर एफ1 की कीमत 8,890 रुपए रखी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/2cq95Td

तस्वीरों में देखिए 10,000 रुपए से कम कीमत के स्मार्टफोन

Smartphone Under 10000

infocus (2)IndiaTV Paisa

yu-yurekaIndiaTV Paisa

gionee (1)IndiaTV Paisa

coolpad-note-3 (1)IndiaTV Paisa

samsung (4)IndiaTV Paisa

Lenovo ने लॉन्‍च किए 3 नए स्‍मार्टफोन

चाइनीज कंपनी Lenovo ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाते हुए तीन नए 4G स्‍मार्टफोन पेश किए हैं। ये नए फोन हैं लेनोवो A6600, A6600 प्लस और A7700। Lenovo के मुताबिक ये तीनों स्मार्टफोन 4जी और वॉयस ओवर एलटीई फ़ीचर से लैस हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/2cbQtTU

Zen ने लॉन्‍च किया एडमायर स्‍टार

Zen मोबाइल ने बजट फोन बाजार बाजार में एक शानादार मोबाइल लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इस एंड्रॉयड स्मार्टफोन का नाम एडमायर स्टार रखा है। इस फोन की कीमत 3,290 रुपए रखी गई है। कम कीमत होने के बावजूद इसमें एंड्रॉयड का एडवांस वर्जन मार्शमैलो दिया गया है। यह एक 3G सपोर्ट वाला फोन है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/2coblqO

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement