1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Xiaomi ने फ‍ेस्टिव सीजन में हासिल की 8.3 प्रतिशत वृद्धि, भारत में बेचे 1.3 करोड़ डिवाइस

Xiaomi ने फ‍ेस्टिव सीजन में हासिल की 8.3 प्रतिशत वृद्धि, भारत में बेचे 1.3 करोड़ डिवाइस

कंपनी ने अपने एमआई 10टी प्रो, रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स, रेडमी नोट 9 प्रो, रेडमी 9 प्राइम, रेडमी 9, रेडमी 9ए सहित कई मॉडल के तहत 90 लाख से अधिक स्मार्टफोन की बिक्री की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 20, 2020 9:57 IST
Xiaomi ने फ‍ेस्टिव सीजन में हासिल की 8.3 प्रतिशत वृद्धि, भारत में बेचे 1.3 करोड़ डिवाइस - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Xiaomi ने फ‍ेस्टिव सीजन में हासिल की 8.3 प्रतिशत वृद्धि, भारत में बेचे 1.3 करोड़ डिवाइस

नई दिल्‍ली।  शाओमी इंडिया ने गुरुवार को ऐलान किया कि भारत में त्‍योहारों के मौसम में 1.3 करोड़ से अधिक डिवाइस बेचे हैं। कंपनी ने अपने एमआई 10टी प्रो, रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स, रेडमी नोट 9 प्रो, रेडमी 9 प्राइम, रेडमी 9, रेडमी 9ए सहित कई मॉडल के तहत 90 लाख से अधिक स्मार्टफोन की बिक्री की है।

एमआई इंडिया में चीफ बिजनेस ऑफिसर रघु रेड्डी ने अपने एक बयान में कहा कि चौथी तिमाही में हम अधिक मांग बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं और साल के अंत में भारी मांग की आपूर्ति किए जाने की तैयारियों में भी जुटे हैं। एमआई के प्रशंसकों और यूजर्स से प्राप्त बेहतरीन प्रतिक्रियाओं से हम बेहद खुश हैं और ग्राहकों को प्राथमिकता देने वाले एक ब्रांड के रूप में हम उचित दामों में उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पादों को लाने का आपसे वायदा करते हैं।

इसके अलावा, फेस्टिव सेल के दौरान ईकोसिस्टम प्रोडक्ट्स के लिए भी कंपनी को भारी मांग देखने को मिली है। इसके चलते टीवी, स्ट्रीमिंग डिवाइस, ट्रिमर्स, स्मार्ट बैंड्स, ऑडियो प्रोडक्ट्स, पावर बैंक सहित कई उत्पादों के 40 लाख से अधिक डिवाइस बेचे जा चुके हैं।

Realme ने भारत में बेचे 63 लाख स्मार्टफोंस

फेस्टिव सीज़न के दौरान भारत में जम कर स्मार्टफोंस बेचे गए। इनमें ज़्यादातर चीनी कंपनियां  ही रहीं, क्योंकि भारतीय स्मार्टफ़ोन मार्केट में एक तरह से इनका ही क़ब्जा है। Realme ने दावा किया है कि इस फेस्टिव सीज़न के दौरान कंपनी ने 63 लाख स्मार्टफोंस बेच दिए हैं। कंपनी ने कहा कि इस फेस्टिव सीज़न की सेल में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Realme ने ये भी दावा किया है कि इस फेस्टिव सीज़न के दौरान कंपनी ने 83 लाख स्मार्ट होम डिवाइसेज बेचे हैं। आपको बता दें कि Realme पिछले कुछ समय से न सिर्फ़ स्मार्टफोंस बल्कि स्मार्ट होम डिवाइसेज और टीवी मार्केट में भी कदम जमा रही है। चीनी कंपनी BBK Electronics के तहत आने वाली ये कंपनी ने कहा है कि फेस्टिव सेल के दौरान भारत में लगभग 2 लाख स्मार्ट टीवी की बिक्री हुई है।

कंपनी के मुताबिक़ 3.50 लाख स्मार्ट वियरेबल्‍स बेचे गए हैं, जबकि 12 लाख ऑडियो प्रोडक्ट्स की बिक्री इस फेस्टिव सीज़न सेल के दौरान की गई है। ग़ौरतलब है कि Realme ने 16 अक्टूबर से फेस्टिव सीज़न सेल की शुरुआत की थी और ये 21 अक्टूबर तक चला है। कंपनी ने कहा है कि इस फेस्टिव डेज में साल दर साल 20 प्रतिशत ज़्यादा बिक्री हुई है। Realme ने भारतीय स्मार्टफ़ोन मार्केट में काफ़ी कम समय में ही अपने पैर मजबूती से जमा लिए हैं। अब ये कंनी भारत की चौथी सबसे बड़ी स्मार्टफ़ोन कंपनी बन गई है।

Write a comment