1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Xiaomi ने कराया फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन के लिए पेटेंट, सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड जैसा है डिजाइन व लुक

Xiaomi ने कराया फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन के लिए पेटेंट, सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड जैसा है डिजाइन व लुक

शाओमी ने अभी एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में कई डिजाइनों का पेटेंट कराया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 24, 2020 10:26 IST
xiaomi get patent for foldable phone- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

xiaomi get patent for foldable phone

बीजिंग। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने एक नए फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है, जो पहली पीढ़ी (फर्स्‍ट जनरेशन) के सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड से मिलता-जुलता है। जैसा कि पेटेंट दस्तावेजों में देखा गया है, यह एक इनवर्ड-फोल्डिंग फोन है, जिसमें कवर डिस्प्ले है। गैलेक्सी फोल्ड की तरह ही इसकी डिस्प्ले भी लगभग 4.6 इंच की है और इसके चारों ओर बड़े बेजल्स हैं, जोकि स्मार्टफोन के ऊपर और नीचे भी हैं। लेट्सगो डिजिटल के अनुसार, शाओमी ने इसके लिए इस साल की शुरुआत में चीन के राष्ट्रीय बौद्धिक संपदा प्रशासन (सीएनआईपीए) पर आवेदन किया था और पेटेंट 20 अक्टूबर को प्रकाशित हुआ था।

शाओमी ने अभी एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में कई डिजाइनों का पेटेंट कराया है। इससे पहले, कंपनी ने क्वाड रियर कैमरे सेट-अप के साथ एक नए डुअल डिस्पले स्मार्टफोन का पेटेंट कराया था। पेटेंट के अनुसार, प्राइमरी डिस्प्ले अल्ट्रा-स्लिम बेजल्स और ईयरपीस टॉप के साथ किसी भी अन्य फोन की तरह ही है। नए श्याओमी-पेटेंट वाले फोन पर सेकेंडरी डिस्प्ले साइज में अपेक्षाकृत छोटा है और इसके पीछे की तरफ क्वाड-कैमरा दिया गया है।

फेस्टिव सेल में मी ने बेचे 50 लाख स्मार्टफोन

स्मार्टफोन ब्रांड मी इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि इसने अमेजन, फ्लिपकार्ट और मी डॉट कॉम पर सेवेन-डे फेस्टिव सेल्स के दौरान 50 लाख हैंडसेट बेचे हैं। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि 15 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक आयोजित फेस्टिव सेल की सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि इसमें मी इंडिया के 15,000 से अधिक रिटेलर्स शामिल रहे, जिन्होंने उपभोक्ताओं के मांगों की पूर्ति कर व्यवसाय को दोगुने रूप से आगे बढ़ाया।

मी इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर रघु रेड्डी ने कहा कि आज की एक ऐसी अनिश्चित घड़ी में रिटेलर्स और पाटनर्स को साथ आते और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हुए देखकर काफी अच्छा लग रहा है। यह फेस्टिव सीजन हमारे लिए सबसे बेहतर शॉपिंग सीजन रहा है। त्योहारों के मौसम में इस ब्रांड के प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन एमआई 10 को दो वेरिएंट में क्रमश: 44,999 और 49,999 रुपए में उपलब्ध कराया जा रहा है।

कंपनी के कुछ बेहद लोकप्रिय नोट सीरीज में भी डिस्काउंट उपलब्ध हैं रेडमी नोट 9 और रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स में 1,000 रुपए तक की छूट दी जा रही है, जबकि रेडमी नोट 9 प्रो में अतिरिक्त 1,500 रुपए तक की छूट उपलब्ध है।

Write a comment