1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी ने गेमिंग के शौकीनों के लिए लॉन्‍च किया ब्‍लैकशार्क स्‍मार्टफोन, फीचर्स कर देंगे हैरान

शाओमी ने गेमिंग के शौकीनों के लिए लॉन्‍च किया ब्‍लैकशार्क स्‍मार्टफोन, फीचर्स कर देंगे हैरान

शाओमी के नए स्‍मार्टफोन का इंतजार अब खत्‍म हो गया है। चीन की इस दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी ने ब्‍लैक शार्क स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 15, 2018 13:10 IST
Xiaomi- India TV Paisa

Xiaomi

नई दिल्‍ली। शाओमी के नए स्‍मार्टफोन का इंतजार अब खत्‍म हो गया है। चीन की इस दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी शाओमी ने ब्‍लैक शार्क स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया है। आपको बता दें कि शाओमी ने यह स्‍मार्टफोन फिलहाल अपने स्‍थानीय बाजार यानि कि चीन के मार्केट में लॉन्‍च किया है। कंपनी के इस फोन का इंतजार चीन में लंबे समय से हो रहा था। गौरतलब है कि ब्‍लैकशार्क शाओमी द्वारा समर्थित एक स्‍टार्टअप है। फोन के आश्‍चर्यजनक फीचर्स की बात करें तो नए स्मार्टफोन में लिक्विड कूलिंग सिस्टम समेत कई तरह के गेम-आधारित फीचर हैं। शाओमी ब्‍लैक शार्क स्मार्टफोन की कीमत की बात‍ करें तो चीन के बाजार में इसकी कीमत 2,999 चीनी युआन रखी गई है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत 31,100 रुपए होगी।

फोन को शाओमी की चीनी ऑफिशियल वेबसाइट के साथ ही वहां की अन्‍य वेबसाइट यूपिन और जेडी.कॉम पर लिस्ट हो गया है। फोन की बिक्री 20 अप्रैल से शुरू होगी। ब्‍लैकशार्क हैंडसेट भारतीय बाजार में कब लॉन्‍च होगा, शाओमी ने इसकी घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि यह फोन भी शाओमी इंडिया के लाइनअप में शामिल हो सकता है। लेकिन यह कब लॉन्‍च होगा इसकी कोई पुष्टि नहीं की है। शाआमी ब्‍लैकशार्क की बात करें तो इसमें कंपनी ने ब्लूटूथ 4.0 का सपोर्ट दिया है। यह ब्‍लूटूथ गेमिंग कंट्रोलर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा। शाओमी ने एक कंट्रोलर डॉक भी दिया है। यह कंट्रोलर जॉयस्टिक और एक ट्रिगर बटन के साथ आता है। कंपनी ने इसकी कीमत 179 चीनी युआन रखी है। भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत तकरीबन 1,900 रुपए होगी। साथ ही आपको बता दें कि स्मार्टफोन मल्टी स्टेज डायरेक्ट टच लिक्विड कूलिंग फीचर से लैस है। यह फीचर फोन को गर्म होने से बचाएगा। कंपनी ने इसमें एक्स-टाइप एंटीना दिया है।

जैसा कि हमने आपको बताया है कि शाओमी ब्‍लैक शार्क की शुरुआती कीमत 2,999 चीनी युआन है। यह कीमत फोन के 6 जीबी/64 जीबी वाले वेरिएंट की है। भारत में यह कीमत करीब 31000 रुपए होगी। वहीं, कंपनी ने इसका 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज का वैरिएंट भी पेश किया है। इसकी कीमत 3,499 चीनी युआन है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत 36,300 रुपए होगी।

​स्पेसिफिकेशन की बात करें तो शाओमी के ब्‍लैकशार्क हैंडसेट में 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इस स्‍क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें एड्रेनो 630 जीपीयू मददगार है। हैंडसेट को 6 जीबी और 8 जीबी रैम विकल्प में उतारा गया है। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। एक 20 मेगापिक्सल और दूसरा 12 मेगापिक्सल। एलईडी फ्लैश भी इसमें दिया गया है। फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जिसका अपर्चर एफ/2.2 है। फोन में पावरबैकअप के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट भी मौज़ूद है।

 

namaste-trump-indiatv
Write a comment
namaste-trump-indiatv