Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी ने लॉन्‍च किया नया लैपटॉप Mi Notebook Pro 2, जानिए क्‍यों है इतना खास

शाओमी ने लॉन्‍च किया नया लैपटॉप Mi Notebook Pro 2, जानिए क्‍यों है इतना खास

चीनी कंपनी शाओमी ने अपने पोर्टफोनियो में विस्‍तार करते हुए नया लैपटॉप लॉन्‍च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 25, 2018 14:49 IST
Xiaomi- India TV Paisa

Xiaomi

नई दिल्‍ली। चीनी कंपनी शाओमी ने अपने पोर्टफोनियो में विस्‍तार करते हुए नया लैपटॉप लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में नया लैपटॉप उतारा है। कंपनी ने इस लैपटॉप को नोटबुक प्रो2 नाम से लॉन्‍च किया है। इससे पहले कंपनी नोटबुक एयर, नोटबुक प्रो और मी गेमिंग लैपटॉप नाम से लॉन्‍च कर चुकी है। इस लैपटॉप में 128 जीबी की स्‍टोरेज के साथ 1 टेराबाइट की हार्ड डिस्‍क दी गई है। इस लैपटॉप में 8 जीबी की रैम है जो मल्‍टी टास्किंग को आसान बनाती है।

कीमत की बात करें तो चीन में शाओमी मी नोटबुक के 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 3,999 चीनी युआन है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 40,700 रुपए होगी। यह लैपटॉप 8वीं जेनरेशन वाले इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर से लैस है। 8 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 4,499 चीनी युआन है। जो कि भारत में करीब 45,800 रुपए होगी। इसके अलावा 8 जीबी रैम वेरिएंट आपको 8वीं जेनरेशन वाले इंटेल कोर आई7प्रोसेसर विकल्प में भी मिलेगा। इस वेरिएंट की कीमत 4,999 चीनी युआन है। भारत में यह कीमत करीब 50,900 रुपए होगी।

स्पेसिफिकेशन पर गौर करें तो मी नोटबुक में 15.6 इंच की फुल एचडी एंटी ग्लेयर डिस्प्ले मिलेगी। इसका व्यूइंग एंगल 178 डिग्री है। शाओमी मी नोटबुक दो प्रोसेसर में उपलब्ध होगा- 8वीं जेनरेशन वाले इंटेल कोर आई5 और 8वीं जेनरेशन वाले इंटेल कोर आई7प्रोसेसर। शाओमी का यह नोटबुक डॉल्बी साउंड वाले 3 वाट स्टीरियो स्पीकर के साथ मिलेगा। मी नोटबुक आपके सभी टॉस्क को बेहतर ढंग से कर सके इसके लिए कंपनी ने डुअल-फैन लेआउट भी दिया है। यह 2+2 हीट-सिंगकिंग पाइप के साथ आता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement