Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ZTE एक सितंबर को लॉन्‍च करेगी दुनिया का पहला 5G स्‍मार्टफोन, अंडर-डिस्‍प्‍ले कैमरा से होगा लैस

ZTE एक सितंबर को लॉन्‍च करेगी दुनिया का पहला 5G स्‍मार्टफोन, अंडर-डिस्‍प्‍ले कैमरा से होगा लैस

कंपनी ने कहा है कि वह अपने नवीन उत्पादों व फीचर्स के माध्यम से उपभोक्ताओं को इन्नोवेटिव अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 18, 2020 14:34 IST
ZTE to launch the world's first 5G smartphone with under-display camera on September 1, 2020- India TV Paisa
Photo:TELECOM GURU

ZTE to launch the world's first 5G smartphone with under-display camera on September 1, 2020

नई दिल्‍ली। दूरसंचार कंपनी जेडटीई कॉरपोरेशन ने घोषणा की है कि वह एक सितंबर, 2020 को चीन में दुनिया का पहला 5जी स्‍मार्टफान जेडटीई एक्‍सन 20 5जी (ZTE Axon 20 5G) को लॉन्‍च करेगी। यह डिवाइस दुनिया का पहला बड़े स्‍तर पर उत्‍पादिन होने वाला 5जी स्‍मार्टफोन होगा। इसमें अंडर-डिस्‍प्‍ले कैमरा फीचर होगा। एक सच्‍चे फुल डिस्‍प्‍ले स्‍मार्टफोन के लिए जेडटीई के प्रयासों के लिए यह एक उपलब्धि है।   

कंपनी ने कहा है कि वह अपने नवीन उत्‍पादों व फीचर्स के माध्‍यम से उपभोक्‍ताओं को इन्‍नोवेटिव अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। जेडटीई ने स्‍मार्टफोन डिस्‍प्‍ले में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। कंपनी ने दुनिया का पहला प्रेशर-सेंसेटिव डिस्‍प्‍ले, दुनिया का पहला नेक्‍ड-आई 3डी डिस्‍प्‍ले स्‍मार्टफोन के साथ ही साथ दुनिया का पहला फोल्‍डेबल डुअल स्‍क्रीन स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है।

2019 में जेडटीई ने सबसे पहला कमर्शियल 5जी स्‍मार्टफोन जेडटीई एक्‍सोन 10 प्रो 5जी को चीन और मिडिल ईस्‍ट में पेश किया था। कई प्रमुख कंपनियां अंडर-डिस्‍प्‍ले कैमरा स्‍मार्टफोन तकनीक पर काम कर रही हैं। उपभोक्‍ताओं ने अभी तक नॉच डिस्‍प्‍ले, वाटर-ड्रॉप नॉच डिस्‍प्‍ले, पॉप-अप सेल्‍फी कैमरा स्‍मार्टफोन से लेकर होल पंच डिस्‍प्‍ले जैसे स्‍मार्टफोन डिस्‍प्‍ले प्रारूप देखे हैं।

अंडर-डिस्‍प्‍ले कैमरा के साथ दुनिया का पहला 5जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने के जरिये जेडटीई स्‍मार्टफोन इंडस्‍ट्री में डिस्‍प्‍ले टेक्‍नोलॉजी के विकास को और आगे बढ़ाएगी। जेडटीई उपभोक्‍ताओं, ऑपरेटर्स, कंपनियों और पब्लिक सेक्‍टर उपभोक्‍तओं को एडवांस्‍ड टेलीकम्‍युनिकेशंस सिस्‍टम्‍स, मोबाइल डिवाइसेस और एंटरप्राइज टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशंस उपलब्‍ध कराती है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement