Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. दुनिया के सबसे हल्के लैपटॉप के बारे में कितना जानते हैं आप? acer ने किया लॉन्च

दुनिया के सबसे हल्के लैपटॉप के बारे में कितना जानते हैं आप? acer ने किया लॉन्च

Acer: ताइवान की हार्डवेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एसर ने शुक्रवार को दुनिया का सबसे हल्का 16 इंच का ओएलईडी लैपटॉप 'स्विफ्ट एज' लॉन्च किया। एसर स्विफ्ट एज इस महीने यूएस में 1,499.99 डॉलर में उपलब्ध होगा।

Harshvardhan Pandey Written By: Harshvardhan Pandey @@JournoHarsh
Updated on: December 09, 2022 6:10 IST
दुनिया के सबसे हल्के...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV दुनिया के सबसे हल्के लैपटॉप के बारे में कितना जानते है

Highlights

  • माइक्रोसॉफ्ट प्लूटन सुरक्षा प्रोसेसर से लैस
  • वजन केवल 1.17 किलोग्राम
  • इसकी ऊंचाई 12.95 मिमी

Acer: ताइवान की हार्डवेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एसर ने शुक्रवार को दुनिया का सबसे हल्का 16 इंच का ओएलईडी लैपटॉप 'स्विफ्ट एज' लॉन्च किया। एसर स्विफ्ट एज इस महीने यूएस में 1,499.99 डॉलर में उपलब्ध होगा।

माइक्रोसॉफ्ट प्लूटन सुरक्षा प्रोसेसर से लैस

कंपनी ने कहा कि इसे उत्पादकता और रचनात्मकता के मामले में आधुनिक हाइब्रिड कार्यबल की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। नया लैपटॉप एएमडी रायजेन प्रो 6000 सीरीज और एएमडी रायजेन 6000 सीरीज प्रोसेसर के साथ आता है। यह तेजी से जटिल हमलों से बचाव में मदद करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट प्लूटन सुरक्षा प्रोसेसर से लैस है।

वजन केवल 1.17 किलोग्राम

एसर स्विफ्ट एज में 4000 ओएलईडी डिस्प्ले है। इसमें सिनेमा-ग्रेड विजुअल के लिए 500 निट्स पीक ब्राइटनेस का है। 16 इंच के हल्के लैपटॉप का वजन केवल 1.17 किलोग्राम है और इसकी ऊंचाई 12.95 मिमी है। नए एसर लैपटॉप में विस्तारित और आरामदायक देखने के अनुभव के लिए 'वीईएसए डिस्प्लेएचडी ट्रू ब्लैक 500' और 'टीयूवी रीनलैंड आईसेफ' डिस्प्ले सर्टिफिकेशन हैं। यह डिवाइस हाई-स्पीड वायरलेस कनेक्शन और फाइल शेयरिंग के लिए वाई-फाई 6ई के साथ आता है।

हाल ही में उतारा था गेमिंग लैपटॉप

एसर इंडिया ने हाल ही में भारत में एनवीडिया जीफोर्स आरटीएक्स 3060 ग्राफिक्स कार्ड के साथ बहुप्रतीक्षित नाइट्रो 5 गेमिंग लैपटॉप को लॉन्च कर दिया था। इसकी कीमत 89,999 रुपये रखी गई थी। यह नाइट्रो 5 10वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर से लैस था, जिससे गेम खेलने का अनुभव और भी बेहतर हो जाता है।

इस प्राइज रेंज में मिलना मुश्किल

एसर इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर सुधीर गोयल ने अपने एक बयान में कहा था कि हमारी नाइट्रो 5 गेमिंग लैपटॉप की रेंज भारतीय बाजार में काफी सफल रही है, जो ई-स्पोर्ट्स की दिशा में उठाया गया एक सही कदम है। एसर और एनवीडिया के आपसी सहयोग का परिणाम बेहतरीन परफॉर्मेस, डिजाइन, कूलिंग और पोर्टेबलिटी है, जो इस प्राइज रेंज में मिलना मुश्किल है और हम इसे भारतीय बाजार में पेश करने के लिए उत्साहित हैं।"

यह लैपटॉप आरबीजी-बैकलिट कीबोर्ड, एनवीडिया जीफोर्स आरटीएक्स 3060 ग्राफिक्स कार्ड, फार्स्ट परफॉर्मेस के लिए 32जीबी तक के रैम और कूलबूस्ट टेक्नोलॉजी से लैस है। 7.02मिमी पतले बेजल के साथ इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 80 प्रतिशत है। 144हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 3 मिलीसेकंड रिस्पॉन्स टाइम के साथ यह ब्लर फ्री गेमिंग का अनुभव देता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement