Monday, July 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Apple iPhone 14 की अचानक से घटी मांग, खरीदने को नहीं मिल रहे ग्राहक, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा!

Apple iPhone 14 की अचानक से घटी मांग, खरीदने को नहीं मिल रहे ग्राहक, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा!

Apple iPhone: सितंबर महीने में जब iPhone 14 लॉन्च हुआ था तब इसकी डिमांड काफी अधिक बढ़ गई थी। ग्राहक को इसके लिए वेटिंग करनी पड़ रही थी। अब स्थिति बदल गई है।

Edited By: India TV Business Desk
Published on: November 06, 2022 23:42 IST
Apple iPhone 14 की अचानक से घटी मांग- India TV Paisa
Photo:WEBSITE: FREEPIK Apple iPhone 14 की अचानक से घटी मांग

Apple iPhone: एप्पल के आईफोन 14 प्रो मॉडल की मांग हैंडसेट के उत्पादन की क्षमता से अधिक हो गई है। एप्पलइनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, निवेशकों के लिए एक नोट में निवेश बैंक यूबीएस के विश्लेषक डेविड वोग्ट ने 30 देशों में आईफोन की उपलब्धता को ट्रैक करने वाली जानकारी का उपयोग करके एप्पल प्रो के स्मार्टफोन की प्रो रेंज के लिए प्रतीक्षा समय की जांच की है।

वेटिंग टाइम पांच से 25 दिनों तक

रिपोर्ट के मुताबिक, यूएस में आईफोन14 प्रो और आईफोन14 प्रो मैक्स का वेटिंग टाइम पांच से 25 दिनों तक बढ़ गया है। यूबीएस ने चीन में मौजूदा लॉकडाउन से पहले डेटा एकत्र किया था, जिससे उत्पादन प्रभावित हो सकता था।

घबराहट के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ा

एप्पल आपूर्ति सीरीज को चीन में फॉक्सकॉन कारखाने के श्रमिकों के ताजा कोविड-19 मामलों से घबराहट के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ा। झेंग्झौ शहर में स्थित कारखाना नई आईफोन 14 सीरीज का उत्पादन करता है। हेनान प्रांत की राजधानी स्थित कारखाने में लगभग 3,00,000 कर्मचारी कार्यरत हैं।

Apple iPhone-14 की अचानक से घटी मांग

यह घटनाक्रम आने वाले महीनों में एप्पल के प्रमुख उपकरणों के उत्पादन को धीमा कर सकता है। प्रसिद्ध एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि वैश्विक आई फोन उत्पादन क्षमता का 10 प्रतिशत से अधिक प्रभावित है, क्योंकि फॉक्सकॉन के झेंग्झौ कारखाने ने अचानक बिना किसी चेतावनी के बंद-लूप उत्पादन में प्रवेश किया, और कहा जा रहा है कि वहां iPhone  को खरीदने वाले ग्राहक भी पहले के मुकाबले कम हुए है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement