Monday, July 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Apple ला रहा है बेहद सस्ता iPhone, 6.1 इंच की होगी डिस्प्ले, 5G का भी मिलेगा सपोर्ट

Apple ला रहा है बेहद सस्ता iPhone, 6.1 इंच की होगी डिस्प्ले, 5G का भी मिलेगा सपोर्ट

माना जारा है कि एप्पल एसई4 को बेहद कम दाम में लॉन्च करेगा। टेक एक्सपर्ट ने कहा एप्पल बड़े पैमाने पर एसई4 मॉडल का उत्पादन शुरू करेगी। इसके साथ ही बहुत जल्द आईपैड और एप्पल वॉच भी जल्द ही क्वालकॉम के बेसबैंड चिप्स को हटा दिया जाएगा।

Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 02, 2023 11:36 IST
Apple, iPhone, iPhone SE 4, Apple Upcoming Smartphone, Tech News, Tech news in hindi, New Smartphone- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो यूजर्स इस बार आईफोन एसई4 में भी 5G का लाभ उठा सकेंगे।

सैन फ्रांसिस्को:  अगर आप एक सस्ता आईफोन खरीदना चाहते हैं तो बहुत जल्द आपका इंतजार खत्म होने वाला है। एप्पल ने iPhone SE 4 के प्रोडक्शन पर काम शुरू कर दिया है और बहुत जल्द इसके मार्केट में लॉन्च होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि आईफोन एसई के पुराने मॉडल की तुलना में iPhone SE SE4 में डिस्प्ले बड़ी होगी। इस बार यूजर्स को SE4 में 6.1 इंच की डिस्प्ले मिलने वाली है।

टेक और गैजेट्स की जानकारी रखने वाले एक्सपर्ट मिंग-ची कुओ ने ट्वीट करके कहा कि  मेरा अनुमान है कि एप्पल ने हाल ही में आईफोन एसई 4 को फिर से शुरू किया है। कंपनी ने अपने नए मॉडल के डिस्प्ले में बड़ा बदलाव किया है। इस बार iPhone SE 4 में LCD के बजाए OLED डिस्प्ले देने वाली है।

कुओ ने यह भी कहा कि नया आईफोन एसई 4 '4एनएम प्रोसेस और साथ ही यह 5G बेसबैंड चिप से लैस होगा।  यह चिपसेट सब-6गीगाहट्र्ज को सपोर्ट करेगा। उन्होंने कहा कि आईफोन एसई 4 का बड़े पैमाने पर उत्पादन अगले साल की पहली छमाही में 'सुचारू रूप से' हो जाएगा, और आईपैड और एप्पल वॉच से जल्द ही क्वालकॉम के बेसबैंड चिप को हटा दिया जाएगा।

एक्सपर्ट ने कहा, "इस कदम से एप्पल के हार्डवेयर ग्रॉस मार्जिन को फायदा होगा, जबकि क्वालकॉम के एप्पल बिजनेस में अगले 2-3 साल में काफी गिरावट आएगी।" पिछले महीने, कुओ ने दावा किया था कि आईफोन निर्माता ने आपूर्तिकर्ताओं को सूचित किया था कि उसने 2024 में आईफोन एसई स्मार्टफोन जारी करने की योजना रद्द कर दी है।

यह भी पढ़ें- Whatsapp Accounts Ban: भारत में WhatsApp की बड़ी कार्रवाई, जनवरी में 29 लाख अकाउंट हुए बैन, जानें कारण

यह भी पढ़ें- Whatsapp जल्द लाने वाला कॉल लिंक फीचर, जानें किन लोगों को मिलेगा इसका अपडेट

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement