Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp का ये कॉल लिंक फीचर आखिर है क्या, जिसका यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार?

WhatsApp का ये कॉल लिंक फीचर आखिर है क्या, जिसका यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार?

WhatsApp New Feature: रिपोर्ट में कहा गया कि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर उपलब्ध विंडोज 2.2307.1.0 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए नया कॉल लिंक विकल्प जारी किया गया है। उम्मीद है कि कंपनी बहुत जल्द बाकी यूजर्स के लिए भी इसे रिलीज कर देगी।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 02, 2023 10:42 IST
WhatsApp, WhatsApp New Feature, WhatsApp Latest Update, WhatsApp News, tech News, Meta, Social Media- India TV Paisa
Photo:फोटो साभार- IANS व्हाट्सऐप के इस फीचर्स से वीडियो कॉल पर मीटिंग करना बेहद आसान हो जाएगा।

WhatsApp New Feature Update:  मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नया 'कॉल लिंक' फीचर शुरू कर रहा है, जो यूजर्स को विंडोज बीटा पर वीडियो कॉल के लिए लिंक क्रिए करने की सुविधा देगा।  वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक यह नया फीचर फिलहाल अभी टैब में बीटा टेस्टर के लिए ही उपलब्ध है।

आपको बता दें कि इस कॉल लिंक फीचर में यूजर्स वीडियो के दौरान सिर्फ वॉइस कॉल का भी ऑप्शन चुन सकते हैं। इससे एक बड़ा फायदा यह मिलेगा कि आप किसी को वीडियो कॉल के दौरान चैट के माध्यम से लिंक पर जुड़ने के लिए कह सकते हैं।

हर बार जब कोई नया कॉल लिंक बनाता है तो यूआरएल नया होगा, ताकि कोई भी उपयोगकर्ताओं की निजी कॉल में उनकी स्वीकृति के बिना शामिल न हो सके। नया फीचर मददगार है क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को लोगों को व्हाट्सएप कॉल में शामिल होने के लिए उन्हें डायरेक्ट नोटिफिकेशन भेजगा। 

रिपोर्ट में कहा गया कि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर उपलब्ध विंडोज 2.2307.1.0 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए नया कॉल लिंक ऑप्शन जारी किया गया है और आने वाले दिनों में और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रिलीज होने की उम्मीद है। इस बीच, इस महीने की शुरुआत में, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म विंडोज बीटा पर चैट और ग्रुप के भीतर एक नया फोटो और वीडियो शॉर्टकट रिलीज कर रहा है।

यह भी पढ़ें- शाओमी ने MWC 2023 में लॉन्च किया 5 कैमरे वाला Xiaomi 13 Lite स्मार्टफोन, जानें भारत में कब आएगा

यह भी पढ़ें- POCO CS5 की सेल शुरू, बैक में दिया गया है लेदर पैनल डिजाइन, 10 हजार से भी कम है प्राइस

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement