Sunday, July 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Apple ने भारत में बिक्री का बनाया रिकॉर्ड, कंपनी के सीईओ ने खुश होकर किया ये बड़ा ऐलान

Apple ने भारत में बिक्री का बनाया रिकॉर्ड, कंपनी के सीईओ ने खुश होकर किया ये बड़ा ऐलान

Apple Sales Record: अपने तिमाही नतीजों को पोस्ट करने के बाद कुक ने गुरुवार को कहा कि भारत में कारोबार को देखते हुए, हमने एक तिमाही राजस्व रिकॉर्ड बनाया और साल दर साल बहुत मजबूत दोहरे अंकों में वृद्धि की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने निवेश को लेकर एक बड़ी घोषणा भी की है।

Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: February 03, 2023 13:12 IST
 Apple made sales record in India - India TV Paisa
Photo:FILE Apple ने भारत में बिक्री का बनाया रिकॉर्ड

Apple CEO Team Kook: एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि एप्पल ने ब्राजील और भारत में तिमाही रिकॉर्ड के साथ-साथ भारतीय बाजार के लिए एक और राजस्व रिकॉर्ड बनाया है। अपने तिमाही नतीजों को पोस्ट करने के बाद कुक ने गुरुवार को कहा कि भारत में कारोबार को देखते हुए, हमने एक तिमाही राजस्व रिकॉर्ड बनाया और साल दर साल बहुत मजबूत दोहरे अंकों में वृद्धि की ओर बढ़ रहे हैं। कुक ने घोषणा की कि यह उन विपरीत परिस्थितियों के बावजूद है, जिनके बारे में हमने बात की थी। भारत हमारे लिए एक बेहद महत्वपूर्ण बाजार है। हम 2020 में ऑनलाइन स्टोर लेकर आए। हम जल्द ही यहां एप्पल रिटेल भी लाएंगे।

एप्पल जल्द ही मुंबई में खोलेगा रिटेल स्टोर

एप्पल जल्द ही मुंबई में अपना पहला 'ब्रिक-एंड-मोर्टार स्टोर' लॉन्च करने के लिए तैयार है। भारत में महामारी के बाद के अवसर पर कुक ने कहा कि हमने वास्तव में भारत में कोविड के बावजूद काफी अच्छा किया है और मुझे अब और भी ज्यादा उम्मीद है। यही कारण है कि हम वहां खुदरा बिक्री, ऑनलाइन स्टोर लाकर वहां निवेश कर रहे हैं और वहां काफी मात्रा में अपनी एनर्जी लगा रहे हैं। मैं भारत को लेकर बहुत आशावादी हूं। हम बाजार पर बहुत जोर दे रहे हैं। उत्पादों को अधिक किफायती बनाने और लोगों को खरीदने के लिए अधिक विकल्प देने के लिए ट्रेड-इन्स पर काम कर रहे हैं।

भारत में ऐप्पल को मिल रही तरक्की

एप्पल के मुख्य वित्तीय अधिकारी लुका मास्त्री ने कहा, ब्राजील, मैक्सिको, भारत, इंडोनेशिया, थाईलैंड और वियतनाम जैसे उभरते बाजारों में मजबूत दोहरे अंकों की वृद्धि के साथ हर प्रमुख प्रोडक्ट कैटेगरी और ज्योग्राफिक सेगमेंट से शानदार नतीजे सामने आ रहे हैं। एप्पल ने 2022 की छुट्टियों की तिमाही (चौथी तिमाही) में भारत में 2 मिलियन आईफोन बेचे हैं, अपने प्रमुख डिवाइस के लिए 18 प्रतिशत (तिमाही-दर-तिमाही) की वृद्धि दर्ज की है। आईफोन की भारत की बाजार हिस्सेदारी 2022 तक 11 प्रतिशत की वृद्धि (साल-दर-साल) के साथ 5.5 प्रतिशत तक पहुंच गई है। लेटेस्ट सीएमआर डेटा के अनुसार, आईफोन 14 सीरीज ने चौथी तिमाही 2022 में 59 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी दर्ज की, इसके बाद आईफोन 13 सीरीज में 32 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement