Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Free में घर ले जाएं iPhone और धड़ल्ले से कीजिए इस्तेमाल, जानिए क्या है एप्पल का ’बाय नाउ पे लेटर’ ऑफर

Free में घर ले जाएं iPhone और 45 दिन धड़ल्ले से कीजिए इस्तेमाल, जानिए क्या है एप्पल का ’बाय नाउ पे लेटर’ ऑफर

एप्पल की इस नई सर्विस की मदद से यूजर बिना पैसे दिए ऐपल के आईफोन या फिर आईपैड जैसे डिवाइस खरीद सकते हैं। यह स्कीम ऐसे ग्राहकों के लिए है, जिनकी मंथली इनकम कम है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 29, 2023 14:03 IST
Apple iPhone- India TV Paisa
Photo:FILE Apple iPhone

हर मोबाइल यूजर में एक दबी ख्वाहिश होती है कि उसके पास भी Apple का iPhone हो। लेकिन महंगा होने के चलते अक्सर लोग इससे परहेज करते हैं। ग्राहकों की इसी मुश्किल को हल करने के लिए एप्पल एक क्रेडिट स्कीम ’बाय नाउ पे लेटर’ लेकर आई है। इसके तहत ग्राहकों को आईफोन खरीदने के लिए कर्ज दिया जा रहा है, जिसका भुगतान सुविधाजनक रूप से बाद में कर सकता है। 

क्या है बाय नाउ पे लेटर स्कीम

एप्पल की इस नई सर्विस की मदद से यूजर बिना पैसे दिए ऐपल के आईफोन या फिर आईपैड जैसे डिवाइस खरीद सकते हैं। यह स्कीम ऐसे ग्राहकों के लिए है, जिनकी मंथली इनकम कम है। इस स्कीम से ऐपल डिवाइस के सेल में इजाफा होने की उम्मीद है। इसका फायदा कंपनी को अपनी सेल्स बढ़ाने में मिल सकता है। 

कैसे काम करेगी ये स्कीम

सीधे शब्दों में कहा जाए तो यह एप्पल की ओर से पेश की गई एक लोन स्कीम है। इसमें भी आपको किश्तों में पैसों का भुगतान करना होता है, लेकिन इस स्कीम में यूजर्स से ब्याज के साथ किसी अन्य तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा। इसमें ग्राहकों को 4 किस्तों में पेमेंट का विकल्प मिलेगा। मान लीजिए आपने 60000 का आईफोन लिया है तो आप 15000 की 4 किस्तों में पूरा भुगतान कर सकते हैं। ध्यान रखना होगा कि प्रोडक्ट खरीदने के 6 सप्ताह यानी करीब 45 दिन बाद आपको पहली किस्त देनी होगी।

कितना मिलेगा लोन

एप्पल के अनुसार इस स्कीम के तहत ग्राहक 82,271 रुपये का कर्ज ले पाएंगे। इसके लिए आपको एप्पल पे के माध्यम से पेमेंट करना होगा। कंपनी की ऑनलाइन और आईफोन एंव आईपैड की मदद से बाय नाउ पे सर्विस का का फायदा उठाया जा सकता है।

कुछ शर्तों का करना होगा पालन 

एप्पल की स्कीम का फायदा सिर्फ उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा जिनका क्रेडिट स्कोर अच्छा होगा। एप्पल इसके लिए ग्राहकों के सिबिल स्कोर को चेक करेगा। और यह पक्का करेगा कि जिस यूजर को कर्ज दिया जा रहा है वह उसे चुका भी पाएगा कि नहीं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement